मथुरा : पैसे के अभाव में अतिरिक्‍त सजा काट रहे बंदी की कारागार मंत्री ने रिहाई कराई

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 20 Jan, 2023 06:04 PM

mathura due to lack of money the prison minister got the release

उत्तर प्रदेश के कारागार राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने सजा पूरी होने के बाद भी जुर्माने की रकम अदा न कर पाने की वजह से जेल में दो माह की अतिरिक्त सजा भुगत रहे एक बंदी की जुर्माने की रकम जमा करके रिहाई कराई। जेल के एक वरिष्ठ...

मथुरा : उत्तर प्रदेश के कारागार राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने सजा पूरी होने के बाद भी जुर्माने की रकम अदा न कर पाने की वजह से जेल में दो माह की अतिरिक्त सजा भुगत रहे एक बंदी की जुर्माने की रकम जमा करके रिहाई कराई। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जेल अधीक्षक ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के ही मांट थानाक्षेत्र निवासी प्रेम सिंह गैर इरादतन हत्या के आरोप में अदालत द्वारा दी गई पांच वर्ष की सजा पूरी कर चुका था, लेकिन जुर्माने की दो हजार रुपये रकम अदा न कर पाने की वजह से वह जेल में बंद था।

PunjabKesari

गौशाला के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे थे मंत्री
कारागार मंत्री बृहस्पतिवार को वृन्दावन स्थित एक गौशाला के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए मथुरा पहुंचे थे, जहां गौशाला संचालक ने उनके सम्मुख यह प्रस्ताव रखा कि यदि जेल में कोई बंदी जुर्माना अदा न कर पाने पर अतिरिक्त सजा काट रहा हो, तो वह उसका जुर्माना अदा करके उसे रिहा कराने को तैयार हैं। कारागार मंत्री ने तुरंत अपने कर्मियों से जानकारी की तो पता लगा कि जिले के ही मांट थानाक्षेत्र निवासी प्रेम सिंह गैर इरादतन हत्या के आरोप में अदालत द्वारा दी गई पांच वर्ष की सजा पूरी कर चुका है। जेल में इस प्रकार का केवल एक वही बंदी ऐसा था, जो जुर्माना अदा न हो पाने के चलते अतिरिक्त सजा काट रहा था। जेल अधीक्षक ने बताया कि जुर्माने के दो हजार रुपये न जमा कर पाने के कारण अतिरिक्त सजा काट रहे प्रेम सिंह को कारागार मंत्री द्वारा जुर्माने की रकम का भुगतान खुद के पास से कर देने पर उसे शाम तक रिहा कर दिया गया।

यें भी पढ़ें- BJP ने UP में मिशन 80 का किया आगाज, विपक्ष पर जमकर बरसे योगी व नड्डा... तीन चरणों में होगा प्रचार

 

Related Story

Trending Topics

India

Australia

Match will be start at 27 Sep,2023 01:30 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!