अखिलेश यादव ने साधा निशाना, कहा- भाजपा सरकार में हर रोज बढ़ रही महंगाई

Edited By Imran, Updated: 08 May, 2022 05:35 PM

inflation is increasing every day in bjp government

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को महंगाई का मुद्दा उठाते हुए भाजपा की सरकार पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में हर रोज महंगाई बढ़ रही है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को महंगाई का मुद्दा उठाते हुए भाजपा की सरकार पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में हर रोज महंगाई बढ़ रही है।

सपा मुख्‍यालय से रविवार को जारी बयान में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने कहा कि ‘‘अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली भाजपा के राज में आम आदमी की कमर बुरी तरह टूट चुकी है।'' उन्‍होंने कहा कि पहले पट्रोल-डीजल, सीएनजी के दाम बढ़े अब दवाएं, खाद्य पदार्थ, परिवहन सभी कुछ महंगा हो गया है। यादव ने दावा किया कि बढ़ती महंगाई की वजह से बड़ी संख्या में बच्चों की फीस न दे पाने से उनकी शिक्षा बाधित हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि हर दिन लूट रही भाजपा सरकार की ‘डबल डकैती‘ साबित हो रही है। 

सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा की आर्थिक कुनीतियों के चलते हर घर की आय में कमी आई है, बेरोजगारी बढ़ रही है, कामधंधे ठप्प हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश को अंधकारमय भविष्य की ओर धकेल दिया है। घरेलू गैस सिलेंडर में 50 रुपये की वृद्धि का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि एक बार फिर घरेलू गैस सिलेंडर 50 रूपये महंगा हो गया है, इससे सिलेंडर की कीमत एक हजार रूपये के पार हो गई है। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि घरेलू गैस के दामों में जिस तरह वृद्धि हो रही है उससे घरेलू अर्थव्यवस्था पर गम्भीर प्रभाव पड़ा है, घरेलू बजट बिगड़ता जा रहा है। 

यादव ने कहा कि ‘‘भाजपा की कुनीतियों से गरीब अब गरीबी के दलदल में और गहरा धंसेगा जबकि भाजपा के पूंजीपति मित्र और ज्यादा मालामाल हो जाएंगे, भाजपा का यही डरावना चेहरा है।'' 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!