IIT कानपुर के प्रोफेसर मुकेश शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी, WHO के सलाहकार किए गए नियुक्त

Edited By Umakant yadav, Updated: 12 Jun, 2021 09:59 PM

iit kanpur professor mukesh sharma appointed as advisor to who

आईआईटी कानपुर के सिविल इंजीनियरिंग विभाग से जुड़े प्रोफेसर मुकेश शर्मा को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए वैश्विक वायु प्रदूषण और स्वास्थ्य तकनीकी सलाहकार समूह का मानद सदस्य नियुक्त किया गया है। आईआईटी कानपुर ने...

कानपुर: आईआईटी कानपुर के सिविल इंजीनियरिंग विभाग से जुड़े प्रोफेसर मुकेश शर्मा को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए वैश्विक वायु प्रदूषण और स्वास्थ्य तकनीकी सलाहकार समूह का मानद सदस्य नियुक्त किया गया है। आईआईटी कानपुर ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

बयान के अनुसार तकनीकी सलाहकार समूह के सदस्यों को दुनिया भर से चुना जाता है और महानिदेशक, डब्ल्यूएचओ द्वारा उसकी नियुक्ति की जाती है। ये वायु प्रदूषण और स्वास्थ्य संबंधी मामलों को लेकर लक्ष्य को प्राप्त करने में अपना योगदान देते हैं। विज्ञप्ति के अनुसार वायु गुणवत्ता विशेषज्ञ प्रोफेसर शर्मा ने नीतिगत जुड़ाव के साथ गहन अनुसंधान किया है। वह डब्ल्यूएचओ, जिनेवा, इंटरनेशनल काउंसिल फॉर क्लीन ट्रांसपोर्ट, क्लीन एयर एशिया यूनाइटेड नेशनल एनवायरनमेंटल प्रोग्राम, बैंकॉक और विश्व बैंक से जुड़े रहे हैं।

शर्मा 194 सदस्य राष्ट्रों में वायु प्रदूषण नियंत्रण के लिए हस्तक्षेप / नीतियों पर डब्ल्यूएचओ सलाहकार समूह का हिस्सा होंगे। आईआईटी, कानपुर के निदेशक अभय करंदीकर ने शर्मा को बधाई दी है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!