अगर शादी करने की सोच रहें तो पहले पढ़ लें ये खबर, वरना...

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 30 Jul, 2022 04:43 PM

if you are thinking of getting married then read this news

मेरठ: मैरिज ब्यूरो एक ऐसा केंद्र है जहां लोगों के लिए अच्छा रिश्ता ढूंढ कर उनकी शादी कराई जाती है। मैरिज ब्यूरो में लोग इस विश्वास से जाते हैं ताकि उनकी शादी हो जाए, लेकिन कुछ मैरिज ब्यूरो ऐसे हैं जहां शादी के नाम पर ठगी की जाती है। ऐसा ही मामला...

मेरठ: मैरिज ब्यूरो एक ऐसा केंद्र है जहां लोगों के लिए अच्छा रिश्ता ढूंढ कर उनकी शादी कराई जाती है। मैरिज ब्यूरो में लोग इस विश्वास से जाते हैं ताकि उनकी शादी हो जाए, लेकिन कुछ मैरिज ब्यूरो ऐसे हैं जहां शादी के नाम पर ठगी की जाती है। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से आया है। यहां एक ऐसा गैंग सक्रिय है, जो मैरिज ब्यूरो के नाम पर ठगी का धंधा चला रहा है। कोई भी इस मैरिज ब्यूरो में जाएगा वह इस गैंग के झांसे में फंस जाएगा। इस मैरिज ब्यूरो में न केवल नकली दुल्हन होती है, बल्कि रिश्तेदार भी नकली होते है।

ताजा मामला जिले के थाना मेडिकल का है। यहां, मैरिज ब्यूरो में शादी के नाम पर ठगी की जाती है। इस मैरिज ब्यूरो में जो भी लोग शादी के लिए जाते हैं तो उनसे 8 हजार रुपए रजिस्ट्रेशन फीस ली जाती  है। जैसे ही कोई भी परिवार इनके झांसे में फंसता है, तभी यह गिरोह नकली दुल्हन दिखाकर पैसों की डिमांड करने लगता है। वह लोग इनकी डिमांड भी पूरी कर देते है। इसके बाद फिर से यह गिरोह पैसों की डिमांड करता है। इस तरह से इनकी डिमांड पूरी करते हुए लोग लाखों रुपए गवा बैठते हैं। जब शादी का नंबर आता है तो इस दौरान दुल्हन अचानक रिश्ता तोड़कर फरार हो जाती है। मैरिज ब्यूरो वाले यह कह कर बात टाल देते हैं कि हमें इस मामले में कुछ नहीं पता।

वहीं, पुलिस ने अब इस गिरोह का पर्दा फाश कर दिया है। कुछ लोगों ने इस फर्जी मैरिज ब्यूरो की शिकायत पुलिस को कर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मैरिज ब्यूरो में दबिश दी। एएचटीयू, महिला थाना और सर्विलांस टीम ने मेडिकल पुलिस के साथ मिलकर दबिश देते हुए 10 युवतियों समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से कई लैपटॉप, मोबाइल फोन और विजिटिंग कार्ड बरामद किए हैं। यह वह लड़कियां हैं, जो नकली दुल्हन बनकर रिश्ते के लिए हां करती हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे गैंग को खंगालने में लगी है। बताया जा रहा है कि इस तरह के गैंग में शामिल अन्य लोगों पर भी पुलिस शिकंजा कसने में जुट गई है।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!