Rahul Gandhi के खिलाफ मानहानि मामले की सुनवाई टली, 26 जून को होगी अगली सुनवाई

Edited By Pooja Gill,Updated: 18 Jun, 2024 11:36 AM

hearing of defamation case against rahul gandhi

Sultanpur News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ एमपी/एमएलए अदालत में आज होने वाली सुनवाई टल गई है...

 

Sultanpur News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ एमपी/एमएलए अदालत में आज होने वाली सुनवाई टल गई है। न्यायाधीश के अवकाश पर रहने और ज्येष्ठ माह का अंतिम मंगलवार होने पर अधिवक्ताओं के कार्य से विरत रहने के कारण इस मामले में सुनवाई टल गई। अब इस मामले में अगली सुनवाई 26 जून को होगी।

फरवरी में अदालत में पेश हुए थे राहुल गांधी
वादी के अधिवक्ता संतोष कुमार पांडेय बताया कि पिछले 7 जून को सम्बन्धित अदालत के न्यायाधीश शुभम वर्मा ने इस मामले में सुनवाई के लिए 18 जून की तिथि निर्धारित की थी। मानहानि के इस मामले में राहुल गांधी पिछले 20 फरवरी को अदालत में हाजिर हुए थे और उन्हें अदालत ने जमानत दे दी थी। राहुल गांधी ने अमित शाह के खिलाफ 2018 के चुनाव में कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

4 अगस्त 2018 को दर्ज हुआ था मुकदमा
कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के हनुमान गंज निवासी सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के खिलाफ चार अगस्त 2018 को मानहानि का मुकदमा दायर करवाया था। मिश्र ने आरोप लगाया था कि कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ेंः UP में 20 से 25 जून के बीच दस्तक देगा मानसून, बाढ़ से निपटने की तैयारी शुरू, विशेष निगरानी के लिए किया टीमों का गठन
उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने प्रदेश में मौसम बदलने की संभावना जताई है। वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में 20 से 25 जून के बीच मानसून आने की संभावना है। ऐसे में योगी सरकार मानसून को लेकर अलर्ट हो गयी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक कर मानसून की सक्रियता के बाद बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को खाका तैयार करने का आदेश दिया था ताकि प्रदेशवासियों और उनके मवेशियों को समय रहते सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा सके।
 

​​​​​​​


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!