Varanasi: ज्ञानवापी प्रबंधन समिति का पुलिस आयुक्त से शांति बहाली का अनुरोध

Edited By Mamta Yadav, Updated: 21 May, 2022 11:09 PM

gyanvapi management committee requests police commissioner to restore peace

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का प्रबंधन कर रही अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी के सदस्यों ने शनिवार को वाराणसी मंडल के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश से मुलाकात कर शहर में कानून व्यवस्था, भाईचारा और शांति बहाली की अपील की।

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का प्रबंधन कर रही अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी के सदस्यों ने शनिवार को वाराणसी मंडल के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश से मुलाकात कर शहर में कानून व्यवस्था, भाईचारा और शांति बहाली की अपील की।       

समिति के पदाधिकारी एसएम यासीन ने बताया कि समिति के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त से ज्ञानवापी प्रकरण के मद्देनजर शहर में आपसी सौहार्द्र और शांति व्यवस्था बनाये रखने का आह्वान किया। खासकर आने वाले दिनों में त्यौहारों की आमद को देखते हुए पुलिस आयुक्त से उन असामाजिक तत्वों पर बारीक नजर रखने का अनुरोध किया गया जो शहर की शांति व्यवस्था को प्रभावित करने की फिराक में हों।       

पुलिस आयुक्त ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि उन्हें इस तरह की किसी भी स्थिति का पता चलने पर तत्काल पुलिस को सूचित करना चाहिये। साथ ही उन्होंने समिति से मस्जिद परिसर के सील किये गये वजूखाना और अन्य अवशेषों की यथास्थिति को बरकरार रखने की अपील की जिससे अदालत के आदेश का अक्षरश: पालन सुनिश्चित किया जा सके।              

गौरतलब है कि हाल ही में अदालत के आदेश पर मस्जिद परिसर के वीडियोग्राफी सर्वे के दौरान मस्जिद के वजूखाने में एक शिलाखंड मिला है जिसे हिंदू पक्ष का दावा है कि यह शिवलिंग है, जबकि मुस्लिम पक्ष इसे वजूखाने के कुंड का फव्वारा बता रहा है।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!