2000 Rupees Note: दो हजार के नोट को बदलने के फैसले पर रामगोपाल यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- सरकार का यह फैसला 'तुगलकी फरमान'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 23 May, 2023 03:24 PM

government s decision to replace 2000 rupees note  tughlaqi farman

2000 Rupees Note: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख महासचिव एवं राज्‍यसभा सदस्‍य राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) ने दो हजार रुपए के नोट को बदलने के सरकार के फैसले को 'तुगलकी फरमान' करार दिया और इसे कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka...

2000 Rupees Note: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख महासचिव एवं राज्‍यसभा सदस्‍य राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) ने दो हजार रुपए के नोट को बदलने के सरकार के फैसले को 'तुगलकी फरमान' करार दिया और इसे कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की पराजय से ध्‍यान हटाने का हथकंडा बताया।

PunjabKesari

2000 रुपए का नोट जमा करने के सरकार के निर्णय पर राम गोपाल यादव ने दी प्रतिक्रिया
मिली जानकारी के मुताबिक, यादव ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में 2000 रुपए का नोट जमा करने के सरकार के निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने इतिहास में पढ़ा है कि मुहम्मद तुगलक अपनी राजधानी को दिल्ली से दौलताबाद ले गया था और वहां पीने के पानी की कमी बताकर दिल्‍ली को वापस राजधानी बना दिया था। उसी तुगलकी फरमान की तरह 2000 की नोटबंदी भी है।

PunjabKesari

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की बुरी हार की तरफ से जनता का ध्‍यान हटाने के लिए अपनाया गया यह हथकंडा
उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2016 में 500 और एक हजार रुपए के नोट बंद करके 500 और 2000 रुपए के नोट की छपाई की गई। केवल 2000 के नोट छपाई पर ही डेढ़ हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। अब ये सब बर्बाद होगा। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की बुरी हार की तरफ से जनता का ध्‍यान हटाने के लिए यह हथकंडा अपनाया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!