'500 से अधिक खिलाड़ियों को देंगे सरकारी नौकरी', योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 22 Mar, 2023 12:29 PM

government jobs will be given to more than 500 players

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है। सीएम ने यूपी के 500 से अधिक उत्कृष्ट खिलाड़ियों को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी देने का ऐलान किया। दरअसल, योगी ने अखिल...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है। सीएम ने यूपी के 500 से अधिक उत्कृष्ट खिलाड़ियों को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी देने का ऐलान किया। दरअसल, योगी ने अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप का उद्घाटन करते हुए यह घोषणा की। योगी ने कहा कि पुलिस खेल कुंभ युवा शक्ति को खेलकूद की गतिविधियों से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा। सशस्त्र सीमा बल (SSB) के नेतृत्व में अयोजित होने वाला यह आयोजन हमारी युवा पीढ़ी के लिए मार्गदर्शक सिद्धांतों की नींव रखने में सहायक साबित होगा।
PunjabKesari
सीएम योगी ने कहा खिलाड़ियों की सुविधाओं को बढ़ाने के साथ ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वालों को यूपी पुलिस और शासन की विभिन्न सेवाओं से जोड़ेंगे। हम 500 से अधिक खिलाड़ियों को नौकरी देने जा रहे हैं। सीएम ने यह भी कहा कि पुलिस बल की यह ताकत होनी चाहिए कि जब देश या राज्य के अंदर कानून व्यवस्था का संकट आए तो वे पूरी ताकत से सुरक्षा दें।
PunjabKesari
सीएम योगी ने सशस्त्र सीमा बल के नेतृत्व में पीएसी 35वीं वाहिनी महानगर के ग्राउंड पर आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस आयोजन में 32 राज्यों के 1300 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जो इस कार्यक्रम की सफलता को बताता है। किसी व्यक्ति के सर्वांगीण विकास में खेल की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। भारत की ऋषि मनीषा इस बात पर विश्वास करती रही हैं कि शरीर माध्यम खलु धर्म साधनम। यानी जितने भी हमारे जीवन के साधन हैं, वे स्वस्थ शरीर से ही संपन्न हो सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में पिछले नौ वर्षों के अंदर देश में खेल संस्कृति को हमने तेजी से बढ़ते हुए देखा है।

सीएम योगी ने कहा कि आज ओलंपिक, एशियाड, वर्ल्ड चैंपियनशिप और कामवेल्थ गेम्स समेत सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगताओं में भारत की धमक बढ़ी है। यह किसी देश के सामर्थ्य और कौशल को प्रदर्शित करता है। खेलकूद की प्रतियोगिता सम और विषम परिस्थितियों में बहुत कुछ देने का काम करती है। आज उत्तर प्रदेश खेलकूद की गतिविधियों में तेजी के साथ आगे बढ़ा है। प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। इन प्रतियोगिताओं के साथ दो से ढाई हजार खिलाड़ी जुड़ते हैं। युवा शक्ति को रचनात्मक और सकारात्मक दिशा में अग्रसर करने में खेलकूद की गतिविधियों की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। इसके लिए सरकार, औद्योगिक और सामाजिक संस्थाओं के स्तर पर प्रयास किए जाने की आवश्यकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!