फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे SC-ST के छात्रों की छात्रवृत्ति पर शासन ने लगाई रोक

Edited By Ajay kumar, Updated: 17 Feb, 2020 05:47 PM

government bans scholarship on sc st students studying in pharma college

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में स्थित फार्मा कालेज में पढ़ रहे अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति पर अब शासन ने रोक लगा दी है, हालांकि ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि फार्मा कालेज में पढ़ रहे छात्रों ने अपनी ज़ुबानी यह...

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में स्थित फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति पर अब शासन ने रोक लगा दी है, हालांकि ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों ने अपनी ज़ुबानी यह बताया है। वहीं छात्रों ने आज मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में छात्रवृत्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है और सरकार से मांग किया कि अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति बहाल की जाए।
PunjabKesari
आपको बता दें कि जिले भर से फार्मा कॉलेज के छात्रों ने कलक्ट्रेट परिसर में सोमवार छात्रवृत्ति को लेकर जमकर प्रदर्शन किया है। वहीं छात्रों की मानें तो शासन का आदेश आया है कि फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे अनुसूचित जाति तथा जनजाति के छात्रों की छात्रवृत्ति उनके खाते में नहीं भेजी जाए। वहीं शासन का यह फरमान है कि जिन छात्रों के खाते में छात्रवृत्ति पंहुच गई है उन छात्रों से छात्रवृत्ति की रिकवरी की जाये।
PunjabKesari
वहीं छात्र डी-फार्मा प्रकाश चन्द्र का कहना है कि हम लोग जिला समाज कल्याण विभाग के अधिकारी से जब पता किये तो उन्होंने बताया कि शासन का निर्देश है कि अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के छात्र जिनका डायरेक्ट एडमिशन हुआ है उनको छात्रवृत्ति मैनेजमेंट कोटा से नहीं दिया जाएगा। छात्रों का कहना है कि कई कालेज को छात्र यहां आये हुए हैं जिनके साथ यह समस्या है।

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!