Gonda News: जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में जख्मी गोंडा के 7 श्रद्धालु लौटे घर, सुनाई आपबीती

Edited By Pooja Gill,Updated: 14 Jun, 2024 02:44 PM

gonda news 7 devotees of gonda injured

Gonda News: जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में बीते दिनों हुए आतंकी हमले में जख्मी आठ श्रद्धालुओं में से सात गोंडा स्थित अपने घर लौट आए। घर आने के बाद उन्होंने हमले को लेकर अपनी आपबीती सुनाई। एक अन्य श्रद्धालु राजेश गुप्ता की हालत गंभीर होने के कारण...

 

Gonda News: जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में बीते दिनों हुए आतंकी हमले में जख्मी आठ श्रद्धालुओं में से सात गोंडा स्थित अपने घर लौट आए। घर आने के बाद उन्होंने हमले को लेकर अपनी आपबीती सुनाई। एक अन्य श्रद्धालु राजेश गुप्ता की हालत गंभीर होने के कारण उनका अभी जम्मू के अस्पताल में उपचार चल रहा है। मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू गए जिले के छपिया थाना क्षेत्र के भिखारीपुर गांव निवासी देवी प्रसाद गुप्ता अपने परिवार के साथ बृहस्पतिवार की देर रात अपने घर पहुंचे।

'ड्राइवर को निशाना बनाए कारण बस पलट गई'  
बता दें कि रियासी जिले में बीते नौ जून को हुए आतंकी हमले में यहां के आठ लोग जख्मी हो गए थे। देवी प्रसाद गुप्ता के सकुशल घर लौटने पर उनके परिजनों ने राहत की सांस ली। देवी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि वह बीते चार जून को अपनी पत्नी नीलम गुप्ता, पुत्र प्रिंस, पुत्री पलक, बहन-बहनोई बिट्टन व राजेश गुप्ता निवासी ग्राम खिरिया मजगंवा, मित्र दीपक कुमार राय निवासी मनकापुर तथा रिश्तेदार दिनेश गुप्ता निवासी कानपुर के साथ वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए ट्रेन से जम्मू गए थे। उन्होंने उस भयावह हमले के बारे में बताया कि दर्शन करने के उपरांत नौ जून को बस से शिवखोड़ी का दर्शन करके कटरा लौटते समय रास्ते में बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि आतंकियों द्वारा ड्राइवर को निशाना बनाए जाने के कारण बस पलट कर खाईं में गिर गई और अनेक श्रद्धालु जख्मी हो गए।

'बस खाई में गिरने के बाद भी आतंकी गोली चलाते रहे'
देवी प्रसाद की पत्नी नीलम गुप्ता बताती हैं कि बस खाई में गिरने के बाद भी आतंकी गोली चलाते रहे। ऐसा लग रहा था कि वे सभी श्रद्धालुओं को मारना चाहते थे। उन्होंने कहा कि गोलीबारी से बचने के लिए सभी दर्शनार्थी बस में दुबके पड़े रहे। कुछ देर बाद गोलीबारी बंद होने पर जब हमें लगा कि आतंकवादी अब जा चुके हैं और खतरा टल गया है तो कुछ श्रद्धालुओं ने स्थानीय लोगों के सहयोग से बाकी लोगों को बस से बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया। कुछ ही देर बाद मौके पर पुलिस भी आ गई।'' सभी श्रद्धालुओं को एम्बुलेंस की मदद से जम्मू व कटरा के अस्पतालों में पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि उनकी बायीं पसली और हाथ में अभी भी दर्द है। बाएं पैर में फ्रैक्चर है। बेटे प्रिंस और बेटी पलक को भी चोटें आई हैं। गुप्ता के बहनोई राजेश गुप्ता की हालत अभी गंभीर है। उनका जम्मू के अस्पताल में इलाज चल रहा है। देवी प्रसाद ने गोंडा जिले की प्रशासनिक व पुलिस टीम ने सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!