गोहरीकांड और खेवराजपुर हत्या कांड का खुलासा, सात अपराधी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार...3 बदमाशों को लगी गोली

Edited By Mamta Yadav, Updated: 04 May, 2022 09:49 PM

gohrikand and khevrajpur murder case revealed seven criminals arrested

प्रयागराज पुलिस ने पिछले साल 22 नवंबर को गोहरी हत्या कांड और इसी वर्ष 22 अप्रैल को खेवराजपुर हत्याकांड का बुधवार को खुलासा करते हुए इन हत्याकांड में शामिल कुख्यात अंतरराज्यीय गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह...

प्रयागराज: प्रयागराज पुलिस ने पिछले साल 22 नवंबर को गोहरी हत्या कांड और इसी वर्ष 22 अप्रैल को खेवराजपुर हत्याकांड का बुधवार को खुलासा करते हुए इन हत्याकांड में शामिल कुख्यात अंतरराज्यीय गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

रिजर्व पुलिस लाइन में अपर पुलिस महानिदेशक (प्रयागराज जोन) प्रेम प्रकाश ने संवाददाताओं को बताया कि इन दोनों हत्याकांड के खुलासे और दुर्दांत अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सात टीमें लगातार काम कर रही थीं। उन्होंने बताया कि थरवई थाना अंतर्गत मंगलवार रात तीन बजे पुलिस की इस गिरोह के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें तीन बदमाशों को गोली लगी और इन्हें एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। इन दोनो हत्याकांड के संबंध में कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रेम प्रकाश ने बताया कि घायल और गिरफ्तार किए गए सातों बदमाशों से अलग-अलग पूछताछ की गई जिसमें गोहरी हत्याकांड और खेवराजपुर हत्याकांड का खुलासा हुआ। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में नवल कुमार खरवार, रोहित खरवार, पीपी कुमार खरवार, मोनू कुमार, आकाश खरवार, भीम कुमार गौतम और संगीता शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि 21-22 नवंबर, 2021 की रात फाफामऊ थाना अंतर्गत गोहरी गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई थी। पूछताछ में पता चला कि इस घटना में आठ लोग- मोनू कुमार, रोहित खरवार, पीपी कुमार खरवार, नवल कुमार खरवार, मुर्गी पांख खरवार, बुंदेला खरवार, आकाश खरवार और बभना खरवार शामिल थे।

अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पिछले महीने 22-23 अप्रैल की रात थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या की घटना में इस गिरोह के 10 लोग शामिल थे। गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम सामने में आ चुके हैं जिनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में नवल कुमार खरवार बिहार के औरंगाबाद का निवासी है और उस पर 25,000 रुपये का इनाम है। मुठभेड़ में वह घायल हुआ है। वहीं, रोहित खरवार बिहार के कैमूर जिले के कुदरा का निवासी है और उस पर भी 25,000 रुपये का इनाम है। प्रेम प्रकाश ने बताया कि वांछित और फरार बदमाशों में मुर्गी पांख बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है और उस पर 25,000 रुपये का इनाम है। वहीं डेभी खरवार मिर्जापुर के चुनार का निवासी है और उस पर भी 25,000 रुपये का इनाम घोषित है, जबकि बुंदेला खरवार बिहार के भोजपुर का निवासी है।

उन्होंने बताया कि इनके अलावा, डेढ़गांव उर्फ बभना बिहार के कैमूर और नेहा खरवार उर्फ महिला खरवार पत्नी रोहित खरवार बिहार के कैमूर जिले की निवासी है। वहीं चिंटू खरवार का पता अज्ञात है और उसका आपराधिक इतिहास तलाशा जा रहा है। इस मुठभेड़ में पुलिस को तीन तमंचा, तीन दगे हुए कारतूस, पांच कारतूस, एक कुल्हाड़ी, एक हथौड़ी, एक नुकीला पेंचकस और 42,700 रुपये नकद बरामद किया है। इन दो हत्याकांड का खुलासा करने और अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने के लिए टीम के सदस्यों का उत्साहवर्धन करने के लिए अपर मुख्य सचिव (गृह), उत्तर प्रदेश शासन ने एक लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। इसके अलावा, अपर पुलिस महानिदेशक, प्रयागराज जोन ने एक लाख रुपये, पुलिस महानिरीक्षक (प्रयागराज रेंज) ने 50,000 रुपये और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज ने 25,000 रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!