बहराइच में तेंदुआ की मौत मामले में ग्रामीणों पर प्राथमिकी दर्ज कराएगा वन विभाग

Edited By Imran, Updated: 22 May, 2022 03:44 PM

forest department will file an fir against the villagers

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के मटेरा थाना क्षेत्र के नबीनगर गांव में एक मादा तेंदुआ की मौत के मामले में ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्णय किया है।

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के मटेरा थाना क्षेत्र के नबीनगर गांव में एक मादा तेंदुआ की मौत के मामले में ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्णय किया है। 

अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) मनीष सिंह ने रविवार को बताया, ''शुक्रवार को ग्रामीणों के हमले में एक मादा तेंदुए की मौत हो गयी और विभाग आरोपी ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज कराएगा।'' उन्‍होंने दावा किया कि कथित तौर पर ग्रामीणों द्वारा किये गये हमले में मादा तेंदुए की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि तेंदुए का पीछा करने और उसे मारने में कम से कम दो दर्जन ग्रामीण शामिल थे। उन्‍होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। 

उल्लेखनीय है कि बहराइच जिले के मटेरा थाना अंतर्गत नबीनगर गांव में शुक्रवार को भूखी प्यासी मादा तेंदुए की मौत हो गई थी । पिछले महीने वन विभाग ने तेंदुए पर हमला करने और उसे मारने के आरोप में 64 ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। तब घटनास्थल पर मौजूद वन विभाग की बचाव टीम पर गांव वालों ने हमला भी किया था। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

30/0

2.1

India

225/7

20.0

Ireland need 196 runs to win from 17.5 overs

RR 14.29
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!