कानपुर के वार्ड 37 में मतदान केंद्र पर EVM मशीन हुई खराब, कई वोटर्स मतदान किए बिना जा रहे वापस

Edited By Pooja Gill,Updated: 11 May, 2023 09:07 AM

evm machine broke down at polling

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज 38 जिलों में मतदान जारी है। सुबह से ही लोगों में वोटिंग के लिए उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग मतदान करने के लिए मतदान केन्द्र पहुंच रहे है। इसी बीच कानपुर के वार्ड 37 अशोक नगर...

कानपुर (ऋषभ सिंह): उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज 38 जिलों में मतदान जारी है। सुबह से ही लोगों में वोटिंग के लिए उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग मतदान करने के लिए मतदान केन्द्र पहुंच रहे है। इसी बीच कानपुर के वार्ड 37 अशोक नगर के मतदान केन्द्र में ईवीएम (EVM) मशीन पिछले 1 घंटे से ज्यादा समय से खराब है। यहां तीन बार मशीन बदली जा चुकी है, इसके बावजूद भी मशीन सही नहीं हुई है। जिस वजह से लोगों को खास दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण कई वोटर्स बिना मतदान किए वापस भी जा रहे हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav Live: निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी, 38 जिलों में डाले जा रहे हैं वोट

बता दें कि, प्रदेश में आज निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 38 जिलों में हो रहा है। जिनमें मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलन्दशहर, बरेली, बदायू शाहजहॉपुर, पीलीभीत, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, कानपुर नगर, फरूर्खाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुलतानपुर, अम्बेडकर नगर, बाराबंकी, अमेठी, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, मिर्जापुर, सोनभद्र एवं भदोही जिला शामिल है। इन जिलों में आज सुबह से ही मतदान हो रहे है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः मिशन 2024ः निकाय चुनाव में भाजपा ने उतारा 395 मुस्लिम उम्मीदवार, नतीजे देख तय करेगी आगे की रणनीति

मतदान क्रेंदों पर लगी मतदाता की भीड़
मतदान के दौरान कानपुर के नवाबगंज खोरा में ईवीएम खराब हो गई। इस वजह से महापौर प्रत्याशी अर्चना निषाद ने भी मतदान नहीं किया है। इसके अलावा सरस्वती मॉडल स्कूल छोरा नवाबगंज के कक्ष संख्या एक बूथ संख्या 692 में ईवीएम खराब हो गई। इस वजह से मतदान शुरू नहीं हो सका। वहीं, कानपुर के अलावा अलीगढ़, मेरठ और कई बूथों पर EVM मशीन खराब हो गई। जिस वजह से मतदान क्रेंदों पर मतदाताओं की भीड़ लगी है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!