दो दिवसीय दौरे पर कल गोरखपुर आएंगे CM योगी, भारत संकल्प यात्रा और सामूहिक विवाह समारोह में होंगे शामिल

Edited By Pooja Gill,Updated: 08 Dec, 2023 12:41 PM

cm yogi will come to gorakhpur tomorrow on

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार 9 दिसंबर को अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचेंगे। जहां पर सीएम सामूहिक विवाह योजना के तहत होने वाले विवाह समारोह में शामिल होंगे और करीब दो हजार नव दंपत्तियों को अपना आशीर्वाद...

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार 9 दिसंबर को अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचेंगे। जहां पर सीएम सामूहिक विवाह योजना के तहत होने वाले विवाह समारोह में शामिल होंगे और करीब दो हजार नव दंपत्तियों को अपना आशीर्वाद देंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री महादेव झारखंडी शिव मंदिर के पास विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। वहां लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संबोधन सुनेंगे। सीएम के आगमन को लेकर तैयारियां की जा रही है, उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है।

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन सुबह 10 बजे से होगा। मुख्यमंत्री नवदंपतियों को आशीर्वाद देंगे। सामूहिक विवाह कार्यक्रम को दो पालियों में आयोजित किया गया है। पहली पाली में शहर से सटे ब्लॉकों के पात्र आवेदकों का विवाह कार्यक्रम होगा, दूसरी पाली में अन्य ब्लाॅकों के लोगों को बुलाया गया है। अब तक करीब 2200 लोगों ने आवेदन किया है। पूरे आयोजन में करीब 1500 लोगों को सामूहिक विवाह कराया जाएगा। सभी आवेदनों की पात्रता की जांच की जा रही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री दोपहर दो बजे गोरखनाथ मंदिर के वीवीआईपी गेट के सामने जिला सहकारी फेडरेशन के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।

PunjabKesari
इसके बाद सीएम योगी महादेव झारखंडी शिव मंदिर के पास विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत कई कार्यक्रम होंगे। शनिवार की सुबह 12:30 बजे से पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन सुना जा सकेगा। इसके पूर्व, मुख्यमंत्री 12 बजे कार्यक्रम में शामिल होंगे और जनप्रतिनिधियों एवं लाभार्थियों के साथ खुद भी प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के नए स्वीकृत आवासों का सांकेतिक भूमि पूजन भी करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डाॅ. गौरव ग्रोवर और नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियां को जांचा। सीएम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!