CM योगी ने आशा बहुओं को दी बड़ी सौगात, स्मार्टफोन देने का ऐलान

Edited By Ramkesh, Updated: 30 Dec, 2021 01:47 PM

cm yogi gave a big gift to asha daughters in law announced to give smartphone

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव में अब कुछ ही महीने का वक्त बचा हुए है ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी आने वाले विधान सभा चुनाव से पहले आशा बहुओं को स्मार्टफोन की सुविधा देने का ऐलान किया है।  वहीं इस सुविधा से गर्भवती महिलाओं और बच्चों के टीकाकरण...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव में अब कुछ ही महीने का वक्त बचा हुए है ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी आने वाले विधान सभा चुनाव से पहले आशा बहुओं को स्मार्टफोन की सुविधा देने का ऐलान किया है।  वहीं इस सुविधा से गर्भवती महिलाओं और बच्चों के टीकाकरण समेत अन्य चिकित्सा सुविधा में आसानी होगी।  जिससे डाटा को आसानी से अफसरों तक भेज सकेगी। मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी  31 दिसंबर को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरित करेंगे। प्रदेश की लगभग 80 हजार आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरित किया जाएगा।

बता दें कि सीएम योगी ने अभी दो दिन पहले रसोइयों और अनुदेशकों के मानदेय को बढ़ाने का फैसला किया है। उनके मानदेय में 2000 रुपये और रसोइयों का मानदेय 500 रुपये बढ़ाया गया है।  इसके अलावा रसोइयों को साल में दो साड़ियां भी देने की घोषणा की है। वहीं सरकार ने  रसोइया को 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने की व्यवस्था का प्रावधान किया है।  उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में  30 हजार अनुदेशक है। काफी समय से मानदेय बढ़ाने के लिए धरना दे रहे थे। वहीं अब आशा बहुओं को  स्मार्टफोन देकर डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दे रहे हैं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!