CM योगी ने रामपुर और आजमगढ़ लोक सभा उपचुनाव में भाजपा की जीत पर प्रत्याशियों को दी बधाई

Edited By Ramkesh, Updated: 26 Jun, 2022 04:54 PM

cm yogi congratulated the candidates on the victory of bjp in

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ और रामपुर में भाजपा की पर जीत जनता को धन्यवाद दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता ने 2024 का संदेश दिया है। पीएम मोदी जी पर भरोसा जताया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ और रामपुर में भाजपा की पर जीत जनता को धन्यवाद दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता ने 2024 का संदेश दिया है। पीएम मोदी जी पर भरोसा जताया है। उन्होंने रामपुर और आजमगढ़ की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कहा कि इन परिणामों के जरिये जनता ने वर्ष 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ‘दूरगामी संदेश' दे दिया है। योगी ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी कि 42 हजार से अधिक मतों से जीत और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार के जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद संवाददाताओं से बातचीत की। योगी ने कहा "जनता ने इस विजयश्री के माध्यम से उत्तर प्रदेश में 2024 की विजयश्री के लिए दूरगामी संदेश भी दिया है। आज की विजय ने यह संदेश बहुत स्पष्ट रूप से सभी के सामने प्रस्तुत किया है कि वर्ष 2024 में भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सभी 80 सीट पर विजय हासलि करने की ओर अग्रसर हो रही है।

 

उन्होंने कहा कि इसके पहले उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव में दो तिहाई से अधिक सीट जीतने के बाद भाजपा ने विधान परिषद के चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सभी सीट पर जीत हासिल की। योगी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और भाजपा की 'सबका साथ, सबका विकास, सब का प्रयास तथा सबका विश्वास' की घोषित नीति पर जनता की मुहर का प्रतीक है। आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव नतीजों के जरिए जनता ने एक बार फिर से प्रदेश की दम्भी, नकारात्मक सोच और अपनी विध्वंसात्मक गतिविधियों के लिए कुख्यात परिवारवादी ताकतों को एक बार फिर यह संदेश दे दिया है। योगी ने कहा कि जनता ने संदेश दिया है कि अब वह परिवारवादियों, जातिवादियों, सांप्रदायिक उन्माद को भड़काने वाले पेशेवर माफिया और आपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों को पनाह देने वाले राजनीतिक दलों को किसी भी प्रकार से स्वीकार करने को तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने सपा के उम्मीदवार आसिम राजा को 42,192 मतों से हराकर यह सीट सपा से छीन ली। वहीं, आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव से 8,595 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। यह सीट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने के कारण रिक्त हुई है।सीएम ने कहा जनता ने एक बार फिर भाजपा पर अपना भरोसा जताया है। जिसकी वजह से प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। 
 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!