CM अरविंद केजरीवाल बोले- UP में माहौल सत्तारूढ़ दल के खिलाफ, अखिलेश बना सकते हैं सरकार

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 02 Dec, 2021 11:29 AM

cm arvind kejriwal said the atmosphere in up is against

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ माहौल है और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव राज्य में सरकार बना सकते हैं। यहां एक...

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ माहौल है और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव राज्य में सरकार बना सकते हैं। यहां एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) व समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के पहलू पर जो कुछ भी होगा, उसमें लोगों की मर्जी होगी। यह पूछे जाने पर कि उत्तर प्रदेश में कौन सरकार बना सकता है, केजरीवाल ने कहा कि जनता जिसे भी चुनेगी उस राज्य में वह सरकार बनाएगा। 

केजरीवाल ने कहा, “ जनता मालिक है और जिसे भी मौका देगी वह उत्तर प्रदेश में सरकार चलाएगा, लेकिन मुझे लगता है कि उत्तर प्रदेश में माहौल मौजूदा (भाजपा) सरकार के बिल्कुल खिलाफ है। उनके प्रतिद्वंद्वी अखिलेश (यादव सत्ता में) आ सकते हैं।” वह चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में राजनीतिक परिदृश्य को लेकर उनके आकलन के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि पार्टी वहां चुनाव से पहले इसकी घोषणा करेगी। पंजाब में भी अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

97/1

11.0

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 97 runs to win from 9.0 overs

RR 8.82
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!