झोलाछाप डॉक्टर के गलत इंजेक्शन लगाने से बच्चे की मौत, आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार

Edited By Ramkesh, Updated: 16 Jul, 2021 07:36 PM

child dies due to wrong injection of quacks accused doctor arrested

उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के चौरी थाना इलाके में शुक्रवार को एक कथित झोलाछाप डॉक्टर द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से छह वर्षीय बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में कथित डॉक्टर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर...

भदोही: उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के चौरी थाना इलाके में शुक्रवार को एक कथित झोलाछाप डॉक्टर द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से छह वर्षीय बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में कथित डॉक्टर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। थाना प्रभारी राम दरश राम ने बताया कि पल्हैया गांव निवासी सुरेंद्र कुमार विश्वकर्मा के बेटे शिवाय विश्वकर्मा (6) को आज सुबह बुखार आने पर परिजन उसे गांव में कथित डॉक्टर नन्द लाल प्रजापति के क्लीनिक पर ले गए, जहां नन्द लाल ने उसे एक इंजेक्शन लगाया जिसे लगाते ही शिवाय तड़पने लगा। यह देख डॉक्टर नन्द लाल मौके से भाग निकला। उन्होंने बताया परिजन इसके बाद बच्चे को एक निजी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे गलत इंजेक्शन लगाए जाने से मृत बताया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में बच्चे के पिता की तहरीर पर डॉक्टर नन्दलाल प्रजापति के खिलाफ धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) में मामला दर्ज कर उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं, जिले के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस.पी. सिंह ने बताया कि डॉक्टर नंदलाल प्रजापति नाम से कोई डॉक्टर या क्लीनिक का पंजीकरण नहीं है। वह झोलाछाप डॉक्टर है। ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ नए सिरे से अभियान चला कर उन्हें बंद कराया जाएगा। उनके मुताबिक जिले में सैकड़ों की संख्या में झोलाछाप चिकित्सकों के गांव में अवैध क्लीनिक चलाने की सूचना है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!