देश-प्रदेश व जिले के विकास के लिए BJP जरूरी: मेनका गांधी बोलीं- भाजपा को वोट देकर एक मां को कीजिए मजबूत

Edited By Mamta Yadav,Updated: 20 May, 2024 01:30 AM

bjp is necessary for the development of the country state and district maneka

एक मां ही है जो अपने बच्चों के दुख-दर्द को समझ सकती है। और उसको दूर कर सकती है। विगत 5 वर्षों से हमारे आपके बीच एक मां बेटे का रिश्ता है। जिसको मैं निभाती चली आ रही हूं। मैंने सुल्तानपुर के लोगों को अपना परिवार समझा है और एक मां के रूप में हमेशा...

Sultanpur News: एक मां ही है जो अपने बच्चों के दुख-दर्द को समझ सकती है। और उसको दूर कर सकती है। विगत 5 वर्षों से हमारे आपके बीच एक मां बेटे का रिश्ता है। जिसको मैं निभाती चली आ रही हूं। मैंने सुल्तानपुर के लोगों को अपना परिवार समझा है और एक मां के रूप में हमेशा आपके बीच रहकर आपके दुख दर्द का निवारण कर रही हूं। लेकिन मां को मजबूत होना भी जरूरी है। और वह मजबूती आपके वोट में है। यदि आप मुझे मजबूत करेंगे तो अपनी मां को मजबूत करेंगे। जिससे वह आपके क्षेत्र और आपका विकास कर सके। मैंने अपने कार्यकाल में कभी भी किसी की जाति बिरादरी धर्म नहीं पूछा क्योंकि परिवार में एक मां सबको एक समान देखती हैं और उसका पालन पोषण करती है यही वजह रही कि मैं सब का काम बिना उसके नाम को जाने किया। जिनके पास आवास नहीं थे उनको प्रधानमंत्री आवास दिलाया। जिनके घर में पानी नहीं था उनके लिए पानी की व्यवस्था कराई और यहां तक की विदेश में यदि किसी की मौत हुई तो समय से उसके वतन की मिट्टी भी दिलाने का काम किया।

मैं हमेशा गरीबों की मदद करती हूं
मेनका गांधी ने आज कादीपुर विधानसभा क्षेत्र की कई नुक्कड़ सभा में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मेरा रिश्ता इस जिले से बहुत पुराना है। लेकिन मां का रिश्ता तबसे बना जब यहां पर वरुण ने चुनाव लड़ा था। मैं चाहती हूं कि हमारे आपके रिश्ते यूं ही लंबे समय तक चलते रहे। जिसके लिए आपको भाजपा वाली बटन को दबाना जरूरी है। मेनका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा आवास मैंने 1लाख 30 हजार सुल्तानपुर में बनवाए हैं। और वादा कर रही हूं कि चुनाव के 2 महीने के अंदर एक लाख और गरीबों का आवास बनवाऊंगी। क्योंकि मैं हमेशा गरीबों की मदद करती हूं।

उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 5 से 6 हजार गरीब लड़कियों की शादी करवाई। लगभग 5 हजार दिव्यांगों को बैसाखी साइकिल, कान की मशीन दिलवाया। 400 दिव्यांगों को मोटराइज्ड साइकिल दिलवाई। जिले में 600 करोड़ रुपए की लागत से जर्जर तारों को बदलवाया। नवोदय विद्यालय लाई, मेडिकल कॉलेज बनवाया, आईटीआई व पालिटेक्निक स्कूल की स्थापना कराई, फायर ब्रिगेड व थाने खुलवाए और भी ऐसे कई चीजे जिनकी आवश्यकता थी। जिसको मैंने अपने कार्यकाल में पूरा किया। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति जो अपनी जमीन के लिए 43 सालों से भटक रहा था उसकी जमीन को मैंने सिर्फ दो दिन में दिलवा दिया। क्योंकि हमने कहा है कि मुसीबत को लेकर मेरे पास आओ। हर मुसीबत को मैं गंभीरता से लेकर तत्काल समाधान कराती हूं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!