अतीक अहमद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, एक अरब 28 करोड़ की संपत्ति आज होगी कुर्क

Edited By Harman Kaur, Updated: 23 Nov, 2022 11:16 AM

biggest action ever taken against atiq ahmed

प्रयागराजः पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ आज यानी बुधवार को प्रयागराज पुलिस अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। जिसके चलते अतीक अहमद गैंगस्टर एक्ट....

प्रयागराजः पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ आज यानी बुधवार को प्रयागराज पुलिस अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। जिसके चलते अतीक अहमद गैंगस्टर एक्ट के तहत की एक अरब 28 करोड़ की बेनामी संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा। दरअसल मंगलवार को जिलाधिकारी ने अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की अनुमति दे दी है। 

बता दें कि प्रयागराज पुलिस आईएएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद की एक अरब 28 करोड़ की बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारियों में जुट गई है। दरअसल काफी समय से पुलिस अतीक अहमद के खिलाफ छानबीन कर यह जानकारी हासिल करने में लगी हुई थी कि अतीक ने अपनी पत्नी शाइस्ता परवीन, भाई अशरफ के अलावा परिवार के किन सदस्यों और रिश्तेदारों के नाम से प्रॉपर्टी बनाई है। इसी के चलते पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी, जिससे उनको पता चला कि अतीक ने अपने पिता हाजी फिरोज और उनके भाइयों के नाम से अरबों की प्रॉपर्टी बनाई है। इसके बाद पुलिस ने राजस्व विभाग से इसका सत्यापन कराया है।

इतना ही नहीं अतीक अहमद ने न सिर्फ अपने पिता हाजी फिरोज के नाम पर प्रॉपर्टी बनवा रखी थी बल्कि अपने पिता के भाई उस्मान अहमद व अफरोज अहमद के नाम पर भी प्रॉपर्टी करवाई हुई थी। जिसकी कीमत लगभग 123 करोड़ रुपए मानी जा रही है। दरअसल एसएसपी शैलेश पांडेय ने अतीक अहमद की इस प्रॉपर्टी को कुर्क करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेज कर उनकी अनुमति का इंतजार कर रहे थे। जिसके लिए जिलाधिकारी ने अनुमति दे दी है, लेकिन अतीक की पुश्तैनी जमीन के पास वाली 6 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की अनुमति नहीं दी गई है।

बता दें कि झूंसी में अतीक की 123 करोड़ 28 लाख संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा। जिसमें एक प्रॉपर्टी-1.8260 हेक्टेयर-हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान व अफरोज के नाम पर है, जिसकी कीमत लगभग 76 करोड़ 16 लाख रुपए है। इसके साथ ही उसमान के नाम पर 1.1300 हेक्टेयर की प्रॉपर्टी को भी कुर्क किया जाएगा, जिसकी कीमत 47 करोड़ 12 लाख 40 हजार रुपए है। दरअसल आईएएस 227 गैंग का सरगना अतीक अहमद और उसके एक दर्जन कारोबारियों के खिलाफ  पुलिस गैंगस्टर में  100 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी कुर्क करने जा रही है। 

 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!