बड़ा खुलासा- 70 पेज की किताब पढ़कर आत्मघाती बम बना रहा था आंतकी नदीम

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 13 Aug, 2022 12:27 PM

big disclosure terrorist nadeem was making suicide bomb after

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार जैश आतंकी नदीम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि आतंकी यूपी में बड़े धमाके करने के लिए बम बनाने के लिए 70 पेज बुकलेट को पढ़ रहा...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार जैश आतंकी नदीम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि आतंकी यूपी में बड़े धमाके करने के लिए बम बनाने के लिए 70 पेज बुकलेट को पढ़ रहा था। यह बुकलेट जैश ए मोहम्मद ने नदीम को ऑनलाइन भेजी थी। Explosive Course Fidae Force नाम से बुकलेट में बम बनाने के सभी तरीकों की जानकारी दी गयी है।

उर्द व अंग्रेजी में लिखी 70 पेज की बुकलेट Explosive Course Fidae Force में हर तरह के बम बनाने की विधि लिखी हुई है। फिदायीन के दौरान कौन सा बम सबसे अधिक असरदार होगा। ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने के लिए कैसे बम बनाये ये तमाम जानकारी बुकलेट में लिखी हुई है। नदीम इस बुकलेट को ही पढ़ रहा था। जिससे वह एक आत्मघाती बम बना कर यूपी में धमाका कर सके।

जैश के आकाओं ने नदीम से एक्सप्लोसिव कोर्स फिदायीन फोर्स बुकलेट को पढ़ कर ही बम बनाने का आदेश दिया था। क्योंकि कौन सी सामग्री व कैमिकल कितना प्रयोग करना है इस बुकलेट लिखा हुआ है। यही नही इतनी आसान भाषा में बम बनाने की विधि लिखी गयी है कि कोई भी इसे पढ़ कर खतरनाक बम बना सकता है। 
 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!