संगीत सोम के तीखे पलटवार से बैकफुट पर 'बालियान', पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ली हार की जिम्मेदारी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 12 Jun, 2024 03:42 PM

baliyan  on backfoot due to sangeet som s sharp counterattack

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान और भाजपा नेता संगीत सोम के विवाद में नया मोड सामने आया है। बालियान ...

मुजफ्फरनगर: पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान और भाजपा नेता संगीत सोम के विवाद में नया मोड सामने आया है। बालियान के संगीन आरोपों के बाद संगीत सोम ने तीखा पलटवार किया। जिसके बाद अब संजीव बालियान बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। मुजफ्फरनगर में उन्होंने कहा कि हम चुनाव हारे हैं लेकिन, हौसला नहीं हारे। संजीव बालियान ने हार की जिम्मेदारी ली और बोले कि चुनाव हार गया हूं, जिन कार्यकर्ताओं को नाराजगी थी, उनकी नाराजगी दूर हो गई होगी। चुनाव हारने के बाद भी 24 घंटे कार्यकर्ताओं के बीच रहेंगे।

बालियान ने बताए थे हार के कारण
दरअसल, मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से दो बार चुने गए संजीव बालियान 2024 के लोकसभा चुनाव में हार गए। उन्होंने अपनी हार के कारण बताए थे। उन्होंने कहा था कि मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण, हिंदू जातियों का आपस में बंटवारा और वोटिंग पर्सेंटेज में गिरावट की वजह से मुझे हार मिली। इसके साथ ही संजीव बालियान ने भीतरघात की भी बात की। बालियान ने कहा कि चुनाव हराने में कुछ जयचंदों का भी हाथ है, इन लोगों ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को चुनाव लड़वाया, पार्टी इन लोगों के खिलाफ एक्शन ले। संजीव बालियान ने चुनाव में मिली हार के लिए संगीत सोम को जिम्मेदार ठहराया था।

आरोपों को संगीम सोम ने किया खारिज
जिसके बाद बीजेपी के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम ने भी मेरठ में प्रेस कान्फ्रेंस कर संजीव बालियान के आरोपों को खारिज किया। संगीत सोम ने कहा कि, उन्हें जानकारी हुई है कि, संजीव बालियान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मुजफ्फरनगर में की है, जिसमें अपनी हार के लिए वह मुझे जिम्मेदार बता रहे हैं। संगीम सोम ने कहा कि मुझे ऐसे संस्कार नहीं मिले कि मैं जयचंद बनूं। संजीव बालियान अपने अहंकार की वजह से चुनाव हारे हैं। 

संगीत सोम ने कहा कि भाजपा सरधना विधानसभा क्षेत्र से जीती है, लेकिन संजीव बालियान बुढ़ाना और चरथावल में हार गए। वो हमारे भाई हैं, मगर आरोप लगाने से पहले डॉ. संजीव बालियान को अपनी हार की समीक्षा करनी चाहिए। मेरी जिम्मेदारी सरधना की थी। बुढ़ाना और चरथावल में बालियान क्यों हारे, वो तो उनके घर की सीटें हैं। मैं अकेला इतना बड़ा नेता नहीं हूं कि घर बैठकर एक मंत्री को हरा दूं। उन्होंने कहा कि उनके मन में कोई बात है तो उसे पार्टी फोरम में रखें न कि इस तरह मीडिया के सामने आएं। मुझे मीडिया के सामने इसलिए आना पड़ा, क्योंकि उन्होंने मेरा नाम लेकर बयान दिए। मैं बड़ा नेता नहीं, भाजपा का कार्यकर्ता हूं। मुझे सरधना की जिम्मेदारी मिली थी उसे मैंने अच्छे से निभाया। मैं हाईकमान से यही कहना चाहूंगा कि पूरे मामले की जांच करवा लेनी चाहिए।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!