उपचुनाव पर छलका आजम खां का दर्द, बोले- 'रामपुर रचेगा अन्याय का इतिहास, खून के आंसू रोएंगी सदियां'

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 24 Nov, 2022 11:04 AM

azam khan s pain spilled over the by election said  rampur will create

रामपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने वाला है। सपा के कद्दावर नेता आजम खान रामपुर विधानसभा सीट से 10 बार विधायक बने हैं। आजम खान को कोर्ट से सजा होने के बाद रामपुर विधानसभा सीट पर उप...

रामपुर: रामपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने वाला है। सपा के कद्दावर नेता आजम खान रामपुर विधानसभा सीट से 10 बार विधायक बने हैं। आजम खान को कोर्ट से सजा होने के बाद रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। सपा ने आजम के करीबी आसिम राजा को रामपुर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इस पर आजम खान ने कहा कि चुनाव आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन रामपुर उपचुनाव इस बार इतिहास रच रहा है। एक ऐसे अन्याय का इतिहास, जिस पर आने वाली सदियां खून के आंसू रोएंगी और उन लोगों पर यकीनन हैरत करेंगी, जिनके अंदर बर्दाश्त की क्षमता खोई है।

सहने वालों की बर्दाश्त को आने वाला इतिहास याद रखेगा- आजम
आजम ने कहा कि सहने वालों की बर्दाश्त को आने वाला इतिहास याद रखेगा। चुनाव लोकतंत्र का पर्व कहा जाता है, लेकिन क्या हो रहा है। इस पर टिप्पणी करने से बेहतर है कि हम खुद उसका अहसास करें और हालात का मुकाबला करें। एक ऐसी जीत दर्ज करें, जिससे आने वाले लोगों को यह सबक हो कि लोकतंत्र को दमन तंत्र से नहीं दबाया जा सकता। दरसअसल, आजम खां ने यह बात बुधवार को सपा कार्यालय पर संतोख सिंह खेहरा के सपा में शामिल होने के अवसर पर कही। उपचुनाव के दौरान आजम खां बुधवार को पहली बार किसी मीटिंग में खुलकर बोले। उन्होंने संतोष सिंह खेहरा और उनके साथियों का स्वागत किया।

इस मौके पर सपा प्रत्याशी आसिम राजा ने कहा कि खेहरा जी ने मुझसे कहा था कि जब आप जेल से बाहर होंगे तब ही मैं समाजवादी पार्टी ज्वाइन करूंगा। शहर से ऐसे लोग भी हमारे साथ शामिल हुए हैं, जिन्हें जमाना हीन भावना से देखता रहा है, लेकिन समाजवादी पार्टी ने इंसानों के बीच कभी दीवार खड़ी नहीं की है। सपा प्रत्याशी आसिम राजा ने कहा कि आजम खां ने जुल्म और अन्याय के खिलाफ जंग लड़ी है। सभी ने मिलकर आजम खां का साथ हमेशा दिया है। आजम खां हमारे और आपके जीवन को अंधकार से निकालकर रोशनी की तरफ लाना चाहते हैं। जो ताकत पहले महलों के पास थी अब वो ताकत आजम खां ने हमारे और आपके पास लाकर रख दी। 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!