देर रात 1.35 बजे तक मंथन करते रहे अमित शाह-योगी, 14 घंटे में BJP की मैराथन मीटिंग क्या हुई चर्चा

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 13 Jan, 2022 11:16 AM

amit shah yogi kept churning till late at 1 35 pm what happened

यूपी विधानसभा चुनाव में योगी सरकार फिर से जीत का परचम लहराने के अथक प्रयास कर रही है। जिसके चलते यूपी बीजेपी लगातार बैठकें कर रही हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी ने बुधवार को नई दिल्ली में एक और मैराथन बैठक की...

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में योगी सरकार फिर से जीत का परचम लहराने के लिए अथक प्रयास कर रही है। जिसके चलते यूपी बीजेपी लगातार बैठकें कर रही है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी ने बुधवार को नई दिल्ली में एक और मैराथन बैठक की, जिसमें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगियों के साथ सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई।

14 घंटे तक चलता रहा मंथन का दौर
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बीजेपी मुख्यालय में यह बैठक हुई। यूपी चुनाव को लेकर मंथन का दौर 14 घंटे तक चलता रहा और गुरुवार को 1.35 बजे समाप्त हुआ। इससे पहले मंगलवार को कोर कमेटी की पहली बैठक हुई थी, जो 10 घंटे तक चली। बताया जा रहा है कि बैठक में मौजूद नेताओं ने 172 सीटों के लिए उम्मीदवारों को भी अंतिम रूप दिया, जहां यूपी चुनाव के पहले तीन चरणों में मतदान होगा। बैठक में मौजूद नेताओं ने 172 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट को भी अंतिम रूप दिया, जहां यूपी चुनाव के पहले तीन चरणों में मतदान होगा। इन नामों पर गुरुवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में चर्चा की जाएगी, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद सीट बंटवारे के सौदे की भी घोषणा की जाएगी। इस मामले से अवगत पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि बुधवार की बैठक में जिन निर्वाचन क्षेत्रों पर चर्चा की गई, उनमें अयोध्या है, जहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम प्रस्तावित किया गया है।

बैठक में कौन-कौन था शामिल?
बैठक में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, उनके डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष और यूपी महासचिव (संगठन) सुनील बंसल मौजूद थे। इसके साथ ही सहयोगी दलों में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी मौजूद थे. उनके अलावा, वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल भी मौजूद थीं। इन्होंने सीट बंटवारे पर चर्चा की।

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!