अखिलेश बोले- भाजपा की विदाई तय, यूपी में 'इंडिया' गठबंधन जीत का रचने जा रहा इतिहास

Edited By Ramkesh,Updated: 24 May, 2024 07:56 PM

akhilesh said  bjp s farewell is certain  india  alliance is going to create

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि छठे और सातवें चरण के चुनाव में 'इंडिया' गठबंधन उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सभी 27 सीटें जीतकर इतिहास रचने जा रहा है। छठे चरण का मतदान कल शनिवार को है, जबकि सातवें चरण का मतदान एक जून को...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि छठे और सातवें चरण के चुनाव में 'इंडिया' गठबंधन उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सभी 27 सीटें जीतकर इतिहास रचने जा रहा है। छठे चरण का मतदान कल शनिवार को है, जबकि सातवें चरण का मतदान एक जून को है। अंतिम चरण के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है। सपा कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक अखिलेश ने कहा, ''लोकसभा चुनाव-2024 में उत्तर प्रदेश से भाजपा की विदाई तय है। लगातार पांच चरणों के मतदान में भाजपा कमजोर हुई है।

पूर्वांचल से भारतीय जनता पार्टी का पूरी तरह से सफाया होगा। समाजवादी पीडीए परिवार ‘इंडिया' गठबंधन के साथ जिस तरीके से मिलकर भाजपा का सफाया कर रहा है, उससे साफ जाहिर है कि छठे और सातवें चरण के चुनाव में इंडिया गठबंधन लोकसभा की 27 की 27 सीटें जीतकर इतिहास रचने जा रहा है।'' यादव ने कहा, ‘‘भाजपा ने जनता से जितने झूठे वादे किए उससे व्यापक आक्रोश है। लोगों को अब भाजपा नेतृत्व के वादों और गारंटी पर तनिक भी विश्वास नहीं हो रहा है।

भाजपा ने लोगों को टीका लगवाकर उनका जीवन संकट में डाल दिया।'' सपा प्रमुख ने कहा कि खेतीबाड़ी से जुड़े लोग जानते हैं कि 10 साल में किसान सबसे ज्यादा परेशान रहा है। किसान की आय दुगनी तो हुई नहीं उत्पादन लागत बढ़ा दी गई। बिजली, खाद, कीटनाशक, डीजल, पेट्रोल सब महंगा कर दिया। किसान लगातार घाटे में जा रहा है। किसान को एमएसपी नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया है, तब से दिल्ली और लखनऊ के डबल इंजन आपस में टकराने लगे हैं। अखिलेश ने कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय, अत्याचार, से परेशान मतदाता भाजपा का सफाया कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्योटो वाराणसी सीट भी जनता के गुस्से से बचने वाली नहीं है और उन्होंने ठान लिया है कि इस बार भाजपा को सत्ता में फिर नहीं आने देना है। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!