राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, बिहार के भागलपुर से जुड़े तार

Edited By Pooja Gill,Updated: 15 Sep, 2024 08:51 AM

accused who threatened to blow up ram

UP News: अयोध्या में बने भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर को बम से उड़ा देने की धमकी देने वाले युवक मोहम्मद मकसूद अंसारी को पुलिस ने भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकी संगठन का खुद को सदस्य बताकर...

UP News (अंजनी कुमार कश्यप): अयोध्या में बने भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर को बम से उड़ा देने की धमकी देने वाले युवक मोहम्मद मकसूद अंसारी को पुलिस ने भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकी संगठन का खुद को सदस्य बताकर 14 जून 2024 को वायरल वीडियो में मंदिर उड़ाने की धमकी दी गई थी। अयोध्या से आई पुलिस टीम ने बरारी थानाक्षेत्र के बड़ी खंजरपुर मस्जिद गली से उसे गिरफ्तार किया है।

सीएम योगी को भी दी थी धमकी
बता दें कि आरोपी भागलपुर के बड़ी खंजरपुर के मस्जिद गली का निवासी है, उसे उसके आवास से ही पकड़ा गया। आरोपी के पास से 4 मोबाइल बरामद किए गए हैं। इनमें से एक से मोबाइल से धमकी दी गई थी। इंस्पेक्टर रजनीश कुमार पांडेय के नेतृत्व में अयोध्या से पहुंची पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार किया है। अब यूपी पुलिस टीम आरोपी को अयोध्या ले गई है। आरोपी ने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को भी मारने की धमकी दी थी उसके मोबाइल से आमिर से जुड़ी जानकारी और अयोध्या धाम मंदिर को उड़ाने से जुड़ी कई जानकारियां मिली है।

आरोपी को अयोध्या ले गई पुलिस टीम
स्थानीय पुलिस सूत्रों के अनुसार, अयोध्या से आई पुलिस टीम तकनीकी निगरानी में मकसूद को बांका जिले के अमरपुर सुल्तानपुर के पास से गिरफ्तार किया है, लेकिन अयोध्या से पहुंची पुलिस टीम के अधिकारियों का दावा है कि मकसूद को बडी खंजरपुर स्थित मस्जिद गली वाले उसके घर से गिरफ्तार किया है। एसएसपी आनंद कुमार के निर्देश पर इंस्पेक्टर अभय शंकर के नेतृत्व में पुलिस टीम को सहयोग के लिए लगाया गया, तब उसकी गिरफ्तारी में सफलता मिली है। पुलिस टीम बरारो पुलिस के सहयोग से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेने का प्रयास करती रही। फिलहाल स्वास्थ्य जांच कराते हुए उसे वहां के न्यायालय में प्रस्तुत करने को कहा गया है, लेकिन वहां से आई पुलिस टीम उसे लेकर देर रात अयोध्या के लिए रवाना हो गई है। बता दें कि यूपी से एसटीएफ की टीम भी सादे लिबास में इनोवा गाड़ी से पहुंची थी जो वहां से आई स्पेशल टीम के साथ ही थी फिर मकसूद को लेकर रवाना हो गई।

मकसूद कई बार कर चुका है आमिर से बात
तकनीकी जांच में मिले साक्ष्य बरारी थाना क्षेत्र के बड़ी खंजरपुर निवासी मरहूम हाजी जौहर अंसारी के पुत्र मकसूद जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकी संगठन से जुड़े आमिर के संपर्क में था। उससे जुड़े देश विरोधी पोस्ट भी शेयर किया करता था। साइबर ठगी में भी उसकी संलिप्तता सामने आई है। संगठन के नाम पर भी लाखों रुपये इकट्ठा करने और नए लड़कों की संगठन में भर्ती को लेकर कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!