जौनपुर जंक्शन और सिटी स्टेशन पर लगेंगे 80 CCTV कैमरे, होगी कड़ी निगरानी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 20 Nov, 2020 11:24 AM

80 cctv cameras to be installed at jaunpur junction and city station

रेल यात्रियों की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिहाज से उत्तर प्रदेश में जौनपुर जंक्शन और सिटी रेलवे स्टेशन पर निर्भया फंड से 80 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। आरपीएफ प्रभारी शैलेश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि प्रथम चरण में दोनों स्टेशनों पर 40-40...

जौनपुरः रेल यात्रियों की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिहाज से उत्तर प्रदेश में जौनपुर जंक्शन और सिटी रेलवे स्टेशन पर निर्भया फंड से 80 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। आरपीएफ प्रभारी शैलेश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि प्रथम चरण में दोनों स्टेशनों पर 40-40 कैमरों को लगाए जाने की तैयारी की गई है। इन कैमरों को प्लेटफार्म के अलावा सकुर्लेटिंग एरिया में लगाया जाएगा। इनकी मानीटरिंग आरपीएफ थाने में बने कंट्रोल रूम से की जाएगी। इसके साथ ही इन्हें मुख्यालय से भी जोड़ा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि कैमरे लगाए जाने की तैयारी काफी समय से की जा रही थी लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से भी यह कार्य प्रभावित हुआ है। यहां दो चरणों में कैमरे लगेंगे। पहले चरण में पांचों प्लेटफार्म के अलावा सकुर्लेटिग एरिया को कवर किया जाएगा, जबकि दूसरे चरण में 20 और कैमरे अलग-अलग स्थानों पर लगाए जाएंगे। सामान्य दिनों में जंक्शन से रोजाना 20 से 25 ट्रेनों का संचालन होता है, जिनमें कई एक्सप्रेस ट्रेनें भी शामिल हैं। यात्रियों से भरे रहने वाले इस स्टेशन पर लॉकडाउन के पूर्व कई शातिर नशीले पाउडर के साथ गिरफ्तार हो चुके हैं। 

ऐसे में कैमरों की मदद से अपराधियों को पकड़ना भी आसान हो जाएगा। इसी तरह सिटी रेलवे स्टेशन परिसर में अलग-अलग स्थानों पर 40 कैमरे लगाए जाएंगे। यहां कुल तीन प्लेटफार्म हैं। यहां से श्रमजीवी व महामना एक्सप्रेस जैसी वीआइपी ट्रेनों का संचालन होने की वजह से इसे काफी अहम स्टेशन माना जाता है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!