बाढ़ से सरयू नदी में समा गए 55 घर, मौके पर पहुंच कर राज्य मंत्री ने जाना बाढ़ पीड़ितों का हाल... दी सहायता राशि

Edited By Imran,Updated: 12 Aug, 2024 03:24 PM

55 houses submerged in saryu river due to flood

जिले में सरयू नदी की बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। रामनगर तहसील क्षेत्र में सरयू नदी की बाढ़ के चलते 55 घर नदी में समा गए हैं, जिसके चलते यह सभी लोग अब बेघर हो गए हैं। वहीं कुछ गांव के किनारे सरयू नदी तेजी से कटान कर रही है, जिसके चलते इन गांवों के...

बाराबंकी: जिले में सरयू नदी की बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। रामनगर तहसील क्षेत्र में सरयू नदी की बाढ़ के चलते 55 घर नदी में समा गए हैं, जिसके चलते यह सभी लोग अब बेघर हो गए हैं। वहीं कुछ गांव के किनारे सरयू नदी तेजी से कटान कर रही है, जिसके चलते इन गांवों के लोगों ने अपना सामान समेटकर पलायन शुरू कर दिया है। सरयू नदी की बाढ़ से परेशान लोगों का हाल जानने के लिए रविवार को खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश शर्मा बाढ़ पीड़ितों के पास पहुंचे। उन्होंने बेघर हुए 55 बाढ़ पीड़ितों को एक लाख 20-20 हजार की सहायता राशि दी। इस दौरान राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचने का आश्वासन दिया।

बता दें कि रविवार को बाराबंकी में सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 42 सेमी ऊपर था। नदी का जलस्तर बढ़ने से रामनगर तहसील क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक गांव में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। कचनापुर, सरसण्डा, बतनेरा, सुन्दरनगर, कोड़री हेतमापुर, केदारीपुर, बल्लोपुर गायाघाट, ललपुरवा, गांव के घरों में बाढ़ का पानी पहुंच गया है। वहीं सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र में तटबंध के अंदर बसे किसानों के खेत टापू बन गए हैं। नदी का पानी अब गांव की तरफ बढ़ रहा है। तेलवारी, गोबरहा, मझारायपुर, परसवाल, कहरानपुरवा, बीहड़, टेपरा, सनावा, सरायसुर्जन, भैरवकोल व भयकपुरवा गांवों के चारों तरफ पानी भर गया है। प्रशासन ने इन ग्रामीण के लिए बाढ़ चौकी शुरू करते हुए नावें लगा दी हैं। प्रशासन द्वारा बाढ़ पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद दी जा रही है।

वहीं खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने भी रविवार को रामनगर तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया। इस दौरान राज्यमंत्री सतीश शर्मा पंडित पुरवा गांव में लगे शिविर में पहुंचे। यहां उन्होंने नदी में समा गए 55 घरों के बाढ़ पीड़ितों को एक लाख 20-20 हजार की सहायता राशि दी। इस दौरान राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री पूंजी योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर हम लोग बबुरी गांव गए हुए थे। वहां पर 55 घर नदी में समा गए हैं, राज्य मंत्री ने कहा कि ऐसी संकट की घड़ी में हमारी सरकार सभी पीड़ितों के साथ है। सभी 55 पीड़ितों को एक लाख 20-20 हजार की सहायता राशि दी गई है। सभी के आवास आवंटन की प्रक्रिया चल रही है। पूर्व में भी करीब 300 लोगों को आवास दिया गया है। राज्य मंत्री ने कहा कि यहां मौके पर अधिकारी मौजूद हैं सभी को लगातार निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!