Kannauj News: गलत ऑपरेशन से महिला की इलाज के दौरान मौत, नवजात सुरक्षित…स्टॉफ फरार, परिजनों ने जमकर काटा बवाल

Edited By Anil Kapoor,Updated: 16 Aug, 2024 03:13 PM

kannauj news woman dies during treatment due to wrong operation

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल किसी से छिपा नहीं है...क्या सरकारी? क्या प्राइवेट? यहां आए दिन मरीज स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव और डॉक्टरों की लापरवाही से अस्पतालों में दम तोड़ते नजर आते है। ताजा मामला प्रदेश के जनपद कन्नौज से...

(नित्य मिश्रा)Kannauj News: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल किसी से छिपा नहीं है...क्या सरकारी? क्या प्राइवेट? यहां आए दिन मरीज स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव और डॉक्टरों की लापरवाही से अस्पतालों में दम तोड़ते नजर आते है। ताजा मामला प्रदेश के जनपद कन्नौज से सामने आया है, जहां अनट्रेंड डॉक्टरों ने प्रसव के लिए आई महिला का गलत ऑपरेशन कर दिया। जिससे महिला की मौत हो गई...लेकिन बच्चे को बचा लिया गया। वहीं महिला की मौत के बाद नाराज परिजनों ने महिला के शव को अस्पताल के बाहर रखकर जमकर हंगामा काटा। आखिर कन्नौज के किस अस्पताल का है मामला आइए जानते हैं।

डॉक्टरों की लापरवाही से हुई महिला की मौत
दरअसल, मामला जनपद के सदर कोतवाली इलाके के मानपुर रोड पर संचालित न्यू एस हॉस्पिटल एंड सर्जिकल सेंटर का है। जहां एक महिला को प्रसव के लिए लाया गया था, लेकिन अनट्रेंड डॉक्टरों की लापरवाही और गलत ऑपरेशन के कारण महिला की मौत हो गई। हालांकि बच्चे को बचा लिया गया। वहीं महिला की मौत के बाद नाराज परिजनों ने महिला के शव को अस्पताल के बाहर रखकर जमकर हंगामा काटा...। इस दौरान घटना की जानकारी के बाद पूर्व भाजपा सांसद सुब्रत पाठक भी मौके पर पहुंचे और स्वास्थ्य विभाग पर जमकर बरसे और मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की।

CMO के आदेश के बाद अस्पताल के किया गया सील
वहीं घटना को लेकर अस्पताल संचालक ने अपना बयाव करते हुए कहा कि हमारे यहां महिला का ऑपरेशन किया गया, लेकिन ऑपरेशन से पहले ही हमने परिजनों को बता दिया था कि महिला की हालत बिगड़ सकती है, इसमें हमारे डॉक्टरों की कोई लापरवाही नहीं है और महिला की मौत भी दूसरे अस्पताल में ले जाते वक्त हुई है। वहीं मामले को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विनोद कुमार ने बताया कि जैसे ही महिला की मौत की सूचना मिली उन्होंने तत्काल नोडल अधिकारी को मौके पर भेजा और जांच का आदेश दिया। वहीं जांच पुख्ता दस्तावेज न मिलने पर अस्पताल को सील कर दिया गया और आगे अभी जांच चल रही है।

ऐसे में जहां एक ओर मुख्य चिकित्साधिकारी की ओर से मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कही गई है, तो वहीं दूसरी ओर इस घटना के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। पहला ये कि आखिर उस महिला के मौत का जिम्मेदार कौन और उससे बड़ा सवाल ये कि अखिर कब तक ऐसे ही डॉक्टरों की लापरवाही मरीजों की मौत होती रहेगी। सरकार इन झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई क्यों नहीं करती।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!