कांग्रेस नेता का केंद्र एवं राज्य सरकार पर हमला- अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा के साथ धोखा

Edited By Nitika, Updated: 22 Jun, 2022 11:32 AM

congress leader attack on central and state government

उत्तराखंड के नैनीताल दौरे पर आए कांग्रेस नेता और उत्तराखंड विधानसभा में उपनेता भुवन चंद्र कापड़ी ने केन्द्र की मोदी सरकार तथा राज्य की धामी सरकार पर हमला किया।

 

नैनीतालः उत्तराखंड के नैनीताल दौरे पर आए कांग्रेस नेता और उत्तराखंड विधानसभा में उपनेता भुवन चंद्र कापड़ी ने केन्द्र की मोदी सरकार तथा राज्य की धामी सरकार पर हमला किया। साथ ही कहा कि अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा और युवाओं के लिए खतरा है।

खटीमा से विधायक कापड़ी ने नैनीताल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उत्तराखंड सैन्य बाहुल्य प्रदेश है और मोदी सरकार यहां के सैनिकों के साथ धोखा कर रही है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि जब केन्द्र सरकार देश में एक विधान और संविधान की बात करती है तो सेना में दो संविधान तथा दो विधान क्यों? उन्होंने देश हित में केन्द्र सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग सरकार के दबाव में भर्ती घोटालों का अड्डा बन गया है। कांग्रेस ने आयोग में हो रहे भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग की है लेकिन प्रदेश सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है।

वहीं कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सन् 2017 तक राज्य सरकार की ओर से 35000 करोड़ रूपया कर्ज लिया गया जबकि 2017 से 2022 तक इन पांच सालों में धामी सरकार की ओर से दो गुना 70000 करोड़ रूपया कर्ज लिया गया है। यही नहीं ऊर्जा प्रदेश में सरकार प्रतिदिन 15 से 20 करोड़ रुपए की बिजली खरीद की जा रही है। उन्होंने कहा उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग सरकार के दबाव में काम कर रहा है तथा भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। उन्होंने चल रही पुलिस भर्ती में अभी से गड़बड़ी की आशंका जताई और अधीनस्थ चयन आयोग के सभी मामलों की सीबीआई जांच की मांग की।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!