राष्ट्रवाद में खामी तलाश करने वाले व्‍यक्ति या दल को नहीं स्‍वीकार करेंगे युवा: पंकज सिंह​​​​​​​

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 16 Aug, 2021 07:32 PM

youth will not accept any person or party who find fault with nationalism

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी पंकज सिंह ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोलते

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी पंकज सिंह ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य के युवा ऐसे किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल को स्वीकार नहीं करेंगे जिसे राष्ट्रवाद के नाम पर खामी नजर आए और जो जातिवादी और सांप्रदायिक राजनीति करता हो।

सपा अध्यक्ष ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि ''सांप्रदायिक सौहार्द को खत्म करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में प्रयास किये गये हैं। भारत में विभिन्न जाति, धर्म और वेशभूषा के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं, यही हमारे देश की पहचान है। मगर सत्ताधारी लोग गंगा-जमुनी तहजीब खत्म करना चाहते हैं। यादव के इस बयान के एक दिन बाद ही पंकज सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। अखिलेश यादव को युवा आइकॉन कहे जाने पर तंज कसते हुए नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव (2017) में उत्तर प्रदेश के लोगों ने 'यूपी के लड़कों' (अखिलेश यादव-राहुल गांधी- सपा-कांग्रेस गठबंधन) को खारिज कर दिया था।

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के युवा किसी ऐसे व्यक्ति या राजनीतिक दल को स्वीकार नहीं करेंगे जिनको राष्ट्रवाद के नाम पर खोट और जाति व धर्म की राजनीति में वोट दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि भाजपा का प्रयास है कि देश के युवा नौकरी तलाशने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बनें।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!