अग्निवीर योजना से जुड़ें क्षत्रिय समाज के युवा: जेपीएस राठौर

Edited By Mamta Yadav,Updated: 13 Oct, 2024 12:42 AM

youth of kshatriya society should join agniveer yojana jps rathore

उत्तर प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि क्षत्रिय समाज के युवकों को अग्निवीर योजना में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। राठौर ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार ने कई ऐसी योजनाएं चलाई हैं जिससे हम उद्योग स्थापित करके लोगों को नौकरी दे...

Farrukhabad News: उत्तर प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि क्षत्रिय समाज के युवकों को अग्निवीर योजना में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। राठौर ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार ने कई ऐसी योजनाएं चलाई हैं जिससे हम उद्योग स्थापित करके लोगों को नौकरी दे सकते हैं।

बता दें कि थाना जहानगंज क्षेत्र के छिबरामऊ मार्ग पर स्थित क्षत्रिय भवन में शस्त्र पूजन और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे हाईस्कूल, इंटर मीडियट, स्नातक के दो दर्जन मेधावियों को सम्मानित किया गया। लगभग एक दर्जन शिक्षक, उद्यमी, कृषक सहित एक दर्जन वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री जे.पी. एस. राठौर ने कहा कि विजयदशमी असत्य पर सत्य की जीत है। समाज के युवा दस चीजों काम, क्रोध, मद, लोभ, मोह, हिंसा को छोड़ दे तो युवा समाज के लिए बहुत बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं। युवा विद्या के साथ विवेक, बुद्धि का प्रयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ऐसी कई योजनाएं चलाई हैं जिससे हम उधोग स्थापित करके लोगो को नौकरी दे सकते हैं। युवा क्षत्रियों को अग्निवीर योजना से जुड़ना चाहिए क्योंकि क्षत्रियों ने हमेशा देश रक्षा का काम किया है। देश को हम क्षति से बचाए तभी हम क्षत्रिय हैं। समाज के लोगो को सनातन धर्म की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए। बच्चो को संस्कार वाली शिक्षा देनी चाहिए, संस्कार विहीन शिक्षा हमे कुछ नहीं दे सकती है।

राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष व भाजपा नेता वीरेंद्र सिंह राठौर, राष्ट्रीय संगठन मंत्री, दुग्ध संघ अध्यक्ष सत्यपाल सिंह व भाजपा जिला महामंत्री डीएस राठौर, यशपाल सिंह राठौर, प्रदेश सचिव अनिल सिंह राठौर, संयोजक यूपी सिंह ने विचार रखे। संचालन वैभव सोमवंशी ने किया। बीजेपी जिलाध्यक्ष रुपेश गुप्ता, महासभा जिलाध्यक्ष राम बहादुर सिंह राठौर, महामंत्री ब्रजेश सिंह परिहार आदि रहे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!