योगी के मंत्री बोले- अपराध के आंकड़ों से छेड़छाड़ कर जनता में भ्रम फैला रहे हैं अखिलेश

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 01 Aug, 2022 10:47 AM

yogi s minister said  akhilesh is spreading confusion among

उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री गिरीश यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के अपराध संबंधी आंकड़ों के साथ छेड़छाड़ कर प्रदेश की जनता को भ्रमित करने...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री गिरीश यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के अपराध संबंधी आंकड़ों के साथ छेड़छाड़ कर प्रदेश की जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया है। प्रदेश में हो रही आपराधिक घटनाओं को अखिलेश द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार उजागर किये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यादव ने रविवार को कहा कि जिनके शासन में रोजाना दंगे होते थे, उन्हें प्रदेश की सुद्दढ़ कानून व्यवस्था रास नहीं आ रही है। उन्होंने कहा है कि अखिलेश आंकड़ों के साथ छेड़छाड़ कर प्रदेश की जनता में भ्रम फैला रहे हैं।
PunjabKesari
यादव ने कहा है कि विगत पांच वर्षों में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है। वहीं अखिलेश सरकार में प्रतिदिन सैकड़ों दंगे होते थे। प्रदेश में गुंडों और माफिया का राज था। माताओं, बहनों और बेटियों का शाम के समय सड़क पर निकलना दूभर था। हर तरफ अपराधियों का बोलबाला था। ऐसे लोगों को सुशासन और कानून का राज पसन्द नहीं आ रहा है, इसलिए वह जनता को गुमराह करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश के राज में मुजफ्फरनगर, बरेली और अयोध्या समेत प्रदेश का कोई ऐसा जिला नहीं बचा था, जिसमें दंगा न हुआ हो। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में हुए दंगों में प्रदेश के कई लोग मारे भी गए थे। वहीं अखिलेश सरकार दंगाइयों को बचाती थी और माफिया एवं अपराधियों को संरक्षण भी देती थी। गिरीश यादव ने कहा कि योगी सरकार में दंगाई और अपराधी जेल में हैं, इसी बात की पीड़ा अखिलेश को हो रही है।  

यादव ने कहा है कि एनएचआरसी के आंकड़ों में साफ कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में वर्ष 2021-2022 में सिफर् 9 मौतें हुई हैं। उन्होंने कहा कि एनएचआरसी ने यह भी बताया है कि ज्यादतर मौतों का कारण प्राकृतिक और विभिन्न बीमारियां जैसे कि कोविड-19, हाटर् अटैक एवं अन्य गम्भीर बीमारियां हैं। जबकि अखिलेश इस बारे में कुछ और आंकड़े बताकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!