UP Transfers: योगी सरकार ने माध्यमिक शिक्षा में किया बड़ा तबादला, लगभग 95 अधिकारी हुए इधर से उधर

Edited By Imran, Updated: 01 Jul, 2022 11:07 AM

yogi government made a big transfer in secondary education

यूपी सरकार ने बीती रात बड़ा फैसला लिया है, लगभग 95 अधिकारियों को इधर से उधर किया है। कई जिलों के डीआईओएस बदल गए हैं। अयोध्या के डीआईओएस राकेश पांडेय अब लखनऊ के नए डीआईओएस होंगे, जबकि लखनऊ में तैनात अमरकांत को लखीमपुर खीरी का डीआईओएस बनाया गया है।

लखनऊ: यूपी सरकार ने बीती रात बड़ा फैसला लिया है, लगभग 95 अधिकारियों को इधर से उधर किया है। कई जिलों के डीआईओएस बदल गए हैं। अयोध्या के डीआईओएस राकेश पांडेय अब लखनऊ के नए डीआईओएस होंगे, जबकि लखनऊ में तैनात अमरकांत को लखीमपुर खीरी का डीआईओएस बनाया गया है।

अयोध्या में उन्नाव के डीआईओएस राजेंद्र कुमार पांडे को भेजा गया है। इसके साथ ही कई अन्य अधिकारियों, राजकीय इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यों का भी तबादला हुआ है। निदेशालय स्तर पर भी कई वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला किया गया है। 

प्रयागराज निदेशालय में अपर शिक्षा निदेशक राजकीय के पद पर तैनात अंजना गोयल को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का सचिव बनाया गया है। मंडली संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर केके गुप्ता का तबादला शिक्षा निदेशालय प्रयागराज में प्रभारी अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय) के पद पर किया गया है।

मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक बस्ती मनोज कुमार द्विवेदी इसी पद पर कानपुर भेजे गए हैं। वही प्रभारी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मुकेश चंद्र अग्रवाल का तबादला मुरादाबाद में इसी पद पर किया गया है। 

सहारनपुर के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक रामप्रताप शर्मा को इसी पद पर आगरा व मुरादाबाद में इसी पद पर तैनात मनोज कुमार द्विवेदी को बस्ती का मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक बनाया गया है। इसके अलावा प्रयागराज में निदेशालय में तैनात सहायक निदेशक (सेवाएं) रामशरण सिंह अब लखनऊ में संयुक्त निदेशक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान होंगे।

वहीं लखनऊ में इस पद पर अभी तक तैनात सांत्वना तिवारी को विशेष कार्याधिकारी पुस्तकालय प्रकोष्ठ शासन में बनाया गया है। कुछ अधिकारी ऐसे भी हैं जिन्हें माध्यमिक शिक्षा से बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात किए जाने के लिए अनापत्ति दी गई है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!