4 साल पूरे होने पर बोली योगी सरकार- सत्ता संभालते वक्त हमें मिला था खाली खजाना मगर आज विकास ही विकास

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 19 Mar, 2021 08:58 AM

yogi government bid on completion of 4 years  we had got empty treasury

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आज शुक्रवार को अपने गठन के चार साल पूरे करने जा रही। इस पर सरकार ने कहा कि उसने राज्य को एक ट्रिलियन डॉलर की...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आज शुक्रवार को अपने गठन के चार साल पूरे करने जा रही। इस पर सरकार ने कहा कि उसने राज्य को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में विश्वास पूर्ण कदम बढ़ाएं हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार के चार साल के शासन काल में समाज के हर वर्ग के लिए काम किया गया और राज्य को एक ट्रिलियन डॉलर (1000 अरब डॉलर) की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में विश्वासपूर्ण कदम बढ़ाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्रित प्रयासों के बल पर उत्तर प्रदेश आज देश की 44 विकासात्मक योजनाओं को लागू करने के मामले में अव्वल है। उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं के दक्षता पूर्ण प्रबंधन की वजह से राज्य की अर्थव्यवस्था महज चार वर्षों के अंदर 10 लाख 90 हजार करोड़ से बढ़कर 21 लाख 73 हजार करोड़ पर पहुंच कर देश में दूसरे स्थान पर विराजमान हो गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान यूपी सरकार के आपदा प्रबंधन की विश्व स्वास्थ्य संगठन तक ने तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान योगी सरकार अपने घर लौटे 40 लाख श्रमिकों और कामगारों को उनके गांव में रोजगार देने में कामयाब रही। प्रदेश में पांच नए एक्सप्रेस-वे के निर्माण से मूलभूत ढांचे को मजबूती मिली है, इसके अलावा अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजकर प्रदेश में भयमुक्त वातावरण पैदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल में निवेश के प्रति मित्रवत 21 नई योजनाएं लागू की और निवेश मित्र पोर्टल में 227 सेवाओं को जोड़ा जा चुका है, इन प्रयासों की वजह से उत्तर प्रदेश कारोबार सुगमता के मामले में 14 में स्थान से छलांग लगाकर दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में सत्ता संभालते वक्त भाजपा सरकार को खाली खजाना मिला था लेकिन राज्य सरकार ने बेहतर प्रबंधन और सख्त कानून व्यवस्था के जरिए राज्य को बुरी स्थिति से बाहर निकाला।
 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!