अनुप्रिया और राजा भैया की जुबानी जंग से मिर्जापुर का चढ़ा सियासी पारा, खुद प्रचार करने उतरेंगे कुंडा विधायक!

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 23 May, 2024 05:21 PM

war of words between anupriya and raja bhaiya raises political temperature

अपना दल (S) अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और जनसत्ता पार्टी के अध्यक्ष कुंडा से विधायक राजा भैया के बीच छिड़ी जुबानी जंग की ...

मिर्जापुर: अपना दल (S) अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और जनसत्ता पार्टी के अध्यक्ष कुंडा से विधायक राजा भैया के बीच छिड़ी जुबानी जंग की तपिश मिर्जापुर लोकसभा सीट पर महसूस हो रही है। जनसत्ता पार्टी के जिला अध्यक्ष ने बाकायदा सपा को अपने दल का समर्थन पत्र सौंप कर सियासी पारा बढ़ा दिया है। अनुप्रिया प्रतापगढ़ सीट पर राजा भैया पर हमला कर चुकी है। अब चर्चा है कि राजा भैया उनके खिलाफ मिर्जापुर में चुनाव करने आने वाले हैं। ऐसे में नजदीकी मुकाबला वाली इस सीट पर में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है। यहां चट्टी चौराहे पर राजा भैया और अनुप्रिया पटेल के बयान पर नफा नुकसान पर अच्छी खासी चर्चा शुरू हो गई है।  

मिर्जापुर जिले के राजा भैया पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय मिश्रा ने समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी को अपने समर्थन का पत्र देकर मामले को गरमा दिया है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता इस मामले को तूल देने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहे हैं।सपाई यहां राजा भैया के आने की बात कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी खुद इसका समर्थन कर रहे हैं। दूसरी ओर क्षत्रिय समाज के कुछ उत्साही लोगों ने बुधवार को बैठक कर अनुप्रिया को सबक सिखाने का वक्तव्य जारी कर दिया है। ठाकुर दिलीप सिंह गहरवार जो बैठक में मौजूद थे कहते हैं कि राजा भैया हम सब के नेता हैं। उनका अपमान सहन नहीं किया जाएगा अनुप्रिया को सबक सिखाया जाएगा। वे भी राजा भैया के यहां आने से इंकार नही करते है। हालांकि ठाकुरों का एक वर्ग अब भी एनडीए प्रत्याशी के साथ होने की बात कर रहा है।      

भाजपा के जिला अध्यक्ष बृजभूषण सिंह इसी समाज से है। वे इसे केवल राजनीतिक चोचला करार देते हैं। उन्होंने कहा कि पूरा समाज एनडीए प्रत्याशी के साथ खड़ा है। मिर्जापुर सीट पर ठाकुर मतदाता चार फीसदी से अधिक नही है। छानबे विधानसभा सीट पर उनका प्रभाव है अन्य चार विधानसभा सीट पर उनकी संख्या अधिक नहीं है लेकिन फिजा बनाने एवं अन्य समीकरण की द्दष्टि से एक बहरहाल मिर्जापुर लोकसभा सीट पर राजा भैया का फैक्टर इस समय महसूस हो रहा है। इस जुबानी जंग से सपा बैठे बैठाए एक बड़े वर्ग को अपने तरफ आता देख रही है।राजनीतिक विश्लेषक अजीत कुमार दुबे इसे भाजपा के लिए लाभकारी बताते हैं वे कहते हैं राजा भैया की जितनी चर्चा होगी, कुर्मी मतदाता लामबंद होगा। ठाकुर मतदाता संख्या की द्दष्टि से बहुत ज्यादा है नही। यह कुर्मी बाहुल्य सीट है। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!