Hapur News: विजिलेंस टीम ने घूस लेते डिप्टी रेंजर को रंगे हाथ किया गिरफ्तार, किसान से 30 हजार की मांगी थी रिश्वत

Edited By Mamta Yadav,Updated: 20 Jun, 2024 02:55 AM

vigilance team arrested the deputy ranger red handed while taking bribe

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में बुधवार को बिजलेंस टीम द्वारा 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते एक डिप्टी रेंजर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बता दे बिजलेंस टीम को एक व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई थी जिसमें उसने अपने खेतों में ग्रीन गोल्ड कंपनी से अनुबंध...

Hapur News, (सुनील गिरि): उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में बुधवार को बिजलेंस टीम द्वारा 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते एक डिप्टी रेंजर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बता दे बिजलेंस टीम को एक व्यक्ति द्वारा शिकायत की गई थी जिसमें उसने अपने खेतों में ग्रीन गोल्ड कंपनी से अनुबंध कर सांगवान के पेड़ लगाए थे। दिनांक 6 जून 2024 की रात्रि में तूफान आने के कारण उसके 23 पेड़ जड़ से उखड़ कर शिकायतकर्ता और पड़ोसी के खेत में गिर गए। जिसकी सूचना शिकायतकर्ता द्वारा ग्राम प्रधान के लेटर पर वन क्षेत्र अधिकारी हापुड़ को 10 जून 2024 को दे दी गई थी तथा डिप्टी रेंजर शशि शेखर शर्मा  हापुड से भी संपर्क किया गया।
PunjabKesari
शिकायतकर्ता द्वारा जड़ से उखड़े 23 पेड़ों को गांव आजाद नगर में अपने दामाद तेजेंद्र सिंह के घर में डलवा दिए गए थे, जिसमें दिनांक 17 जून 2024 को शशि शेखर शर्मा उपरोक्त मौका मुआवयना करने आए तथा शिकायतकर्ता के दामाद तेजेंद्र सिंह को गैर कानून तरीके से पेड़ काटने का मुकदमा लिखवाने तथा प्रत्येक पेड़ का 10 हजार रुपए की दर से जुर्माना भरना को कहा। जबकि शिकायतकर्ता द्वारा कोई अपराध नहीं किया गया था। जिसके बाद भी उसको प्रताड़ित किया जा रहा था।

एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा
इस प्रकरण को समाप्त करने के लिए शशि शेखर शर्मा डिप्टी रेंजर द्वारा शिकायतकर्ता से 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही थी। इसके बाद शिकायतकर्ता ने डिप्टी रेंजर शशि शेखर शर्मा को रंगे हाथों पकड़वाने के लिए बिजलेंस टीम के साथ मिलकर डिप्टी रेंजर को बुधवार को 30 हजार रुपए की रिश्वत दी गई जिसके बाद  बिजलेंस टीम ने डिप्टी रेंजर को रंगे हाथों मौके से गिरफ्तार कर लिया। जिसके खिलाफ हापुड़ नगर कोतवाली में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!