UP: ब्लाक प्रमुख पदों के चुनाव के लिए 10 जुलाई को होगा मतदान, Notification हुई जारी

Edited By Umakant yadav, Updated: 05 Jul, 2021 09:52 PM

up voting for the election of block major posts will be held on july 10

उत्तर प्रदेश राज्‍य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को राज्य में सभी जिलों में प्रमुख, क्षेत्र पंचायत के पदों के लिए चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों के लिए 10 जुलाई को मतदान होगा। राज्‍य निर्वाचन...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्‍य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को राज्य में सभी जिलों में प्रमुख, क्षेत्र पंचायत के पदों के लिए चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों के लिए 10 जुलाई को मतदान होगा। राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त मनोज कुमार ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों (गोंडा जिले की क्षेत्र पंचायत मुजेहना को छोड़कर) में प्रमुख, क्षेत्र पंचायत के पदों जो अदालत के स्थगन आदेश से बाधित न हों, पर सामान्‍य निर्वाचन का आदेश जारी किया है।
PunjabKesari
आयुक्त द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार आठ जुलाई को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन दाखिल होगा जबकि आठ जुलाई को ही अपराह्न तीन बजे से कार्य की समाप्ति तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। नौ जुलाई को पूर्वान्ह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक उम्मीदवारी वापस लेने का समय निर्धारित किया गया है। आयोग ने 10 जुलाई, 2021 को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया है और 10 जुलाई को ही अपराह्न तीन बजे से समाप्त होने तक मतगणना होगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 826 क्षेत्र पंचायत (ब्लॉक) हैं जिनमें एक गोंडा जिले के मुजहना में चुनाव नहीं होना है। राज्य के 75 जिलों के 825 क्षेत्र पंचायतों में प्रमुख पदों के चुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!