UP TET Exam Date: 26 दिसंबर को हो सकता है यूपी टीईटी का Exam, पढ़ लें पूरी खबर

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 29 Nov, 2021 01:47 PM

up tet exam date up tet exam may be held on 26 december read full news

पेपर लीक होने के कारण रविवार को निरस्त की गयी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) अब 26 दिसम्बर को आयोजित किए जाने की संभावना है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक यूपीटीईटी परीक्षा की नयी तारीख का अधिकृत एलान जल्द किया जाएगा हालांकि परीक्षा...

लखनऊ: पेपर लीक होने के कारण रविवार को निरस्त की गयी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) अब 26 दिसम्बर को आयोजित किए जाने की संभावना है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक यूपीटीईटी परीक्षा की नयी तारीख का अधिकृत एलान जल्द किया जाएगा हालांकि परीक्षा की संभावित तारीख 26 दिसम्बर हो सकती है। वहीं,  UP TET के सम्बंध में कुछ एक मीडिया संस्थान द्वारा 26 दिसंबर को परीक्षा की नई तिथि घोषित किये जाने का समाचार चलाया जा रहा है, इस सम्बंध में सूचनार्थ है कि UP TET की नई परीक्षा तिथि का अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार परीक्षा के लिए नए प्रवेश पत्र जल्द ही अभ्यर्थियों को भेजे जायेंगे। परीक्षा में बाहर जिलों से शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिये सरकार मुफ्त रोडवेज बस सेवा उपलब्ध करायेगी। उन्होंने बताया कि यूपीटीईटी परीक्षा लीक मामले में पुलिस ने अब तक प्रयागराज,लखनऊ और फिरोजाबाद समेत कुछ अन्य जिलों से सॉल्वर गैंग के सदस्यों को दबोचा है। आरोप की पुष्टि होने पर इनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस बीच पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने और घटना के जिम्मेदार अधिकारियों के निलंबन की मांग को लेकर एक याचिका इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को भेजे जाने की सूचना है। 

गौरतलब है कि प्रयागराज में पेपर लीक होने पर रविवार सुबह यूपीटीईटी परीक्षा निरस्त कर दी गयी थी। इस मामले पर गंभीर रूख अपनाते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों की जल्द धरपकड़ और सख्त कारर्वाई किये जाने के निर्देश दिये थे। उधर समाजवादी पार्टी (सपा) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने घटना की भर्त्सना करते हुये इसे सरकार की विफलता करार दिया था। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

175/6

18.0

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 19 runs to win from 2.0 overs

RR 9.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!