UP-TET 2022: ‘सॉल्वर गैंग' के सदस्यों समेत 18 गिरफ्तार, 20 हजार में लेते थे पास कराने का ठेका

Edited By Mamta Yadav, Updated: 24 Jan, 2022 12:43 PM

up tet 2022 18 arrested including members of solver gang

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के दौरान मूल अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा में दूसरे को बैठाने से संबंधित विभिन्न मामलों में रविवार को प्रयागराज जिले की पुलिस और राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने 18 सदस्यों को गिरफ्तार किया और...

प्रयागराज/लखनऊ/प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के दौरान मूल अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा में दूसरे को बैठाने से संबंधित विभिन्न मामलों में रविवार को राज्य के अलग-अलग स्थानों से कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया। प्रयागराज जिले की पुलिस और राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने रविवार को संपन्न हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) को प्रभावित करने वाले गिरोह के 18 सदस्यों को गिरफ्तार किया और फर्जी तरीके से बनाए गए 9 आधार कार्ड, 8 प्रवेश पत्र एवं अन्य दस्तावेज बरामद किए।


PunjabKesari
पुलिस की एक विज्ञप्ति के मुताबिक पुलिस की टीम शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर सतर्कता बरत रही थी। इस बीच, मुखबिर से सूचना मिली कि ‘साल्वर गैंग' के कुछ सदस्य मूल अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा में दूसरे को बैठाने की तैयारी में हैं। पुलिस की टीम ने सुबह 8 बजे रेलवे स्टेशन के सामने प्रवेश पत्र और परीक्षा से संबंधित अन्य दस्तावेज का वितरण कर रहे 13 लोगों को रोककर उनसे अलग-अलग पूछताछ की जिसमें उन्होंने अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने की बात स्वीकार की। इस बीच, एसटीएफ ने टीईटी परीक्षा में दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने आए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके पास से एक जाली आधार कार्ड, पैन कार्ड बरामद किया।

PunjabKesari
प्रतापगढ़ के पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय पांडे ने बताया कि टीईटी परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र साकेत गर्ल्स इंटर कालेज से दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए अमरजीत वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक इलेक्ट्रानिक डिवाइस बरामद हुई है। वह 20 हजार रुपये लेकर आवेदक विवेक कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।

PunjabKesari
एसटीएफ के सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद में सॉल्वर गैंग के सदस्य सोनू पाल को भी गिरफ्तार किया गया। वहीं, मेरठ में इस गिरोह के सूत्रधार मोनू प्रजापति, उसके साथी राजा तोमर तथा अनिल कुमार नामक अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया गया। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!