UP: चुनाव याचिका पर सपा विधायक अतुल प्रधान को नोटिस जारी, संगीत सोम ने लगाए ये आरोप

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 07 May, 2022 10:44 AM

up notice issued to sp mla atul pradhan on election petition

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मेरठ की सरधाना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अतुल प्रधान को एक चुनाव याचिका के संबंध में शुक्रवार को नोटिस जारी किया। यह याचिका भाजपा उम्मी...

प्रयागराज: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मेरठ की सरधाना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अतुल प्रधान को एक चुनाव याचिका के संबंध में शुक्रवार को नोटिस जारी किया। यह याचिका भाजपा उम्मीदवार संगीत सिंह सोम ने दायर की है। इस याचिका में अतुल प्रधान के निर्वाचन को आपराधिक मामले छिपाने के आधार पर चुनौती दी गई है। 

न्यायमूर्ति जे. जे. मुनीर ने अतुल प्रधान को नोटिस जारी करते हुए इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख चार जुलाई, 2022 तय की। अदालत ने यह निर्देश भी दिया कि अगली तारीख पर प्रतिवादी अतुल प्रधान इस अदालत के समक्ष पेश होंगे और दावों का जवाब देंगे। यदि वह अपना बचाव करना चाहते हैं तो वह सभी दस्तावेजों की सूची के साथ अपना लिखित बयान दाखिल करेंगे। अदालत ने चेतावनी दी कि पेश नहीं होने पर इस चुनाव याचिका पर उनकी अनुपस्थिति में सुनवाई की जा सकती है और निर्णय दिया जा सकता है।

सोम के वकील के मुताबिक, अतुल प्रधान ने 19 जनवरी, 2022 को नामांकन दाखिल करते समय अपने खिलाफ लंबित 11 आपराधिक मामलों को दबाया। इन मामलों में आरोप पत्र दाखिल किए जा चुके हैं जिनका संज्ञान लिया जा चुका है। वकील ने दलील दी कि इन 11 आपराधिक मामलों को दबाया जाना जन प्रतिनिधि कानून, 1951 के प्रावधानों का उल्लंघन है जिससे उम्मीदवार का निर्वाचन अवैध हो जाता है। 
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!