UP Election 2022: आगरा में कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए EVM सीलिंग में गड़बड़ी का आरोप

Edited By Mamta Yadav, Updated: 11 Feb, 2022 08:40 PM

up election congress candidate alleges irregularities in evm sealing in agra

उत्तर प्रदेश में आगरा ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में सील लगाये जाने के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों पर गड़बड़ी किये जाने के गम्भीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने इस सम्बंध में मुख्य चुनाव...

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में सील लगाये जाने के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों पर गड़बड़ी किये जाने के गम्भीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने इस सम्बंध में मुख्य चुनाव आयुक्त को शिकायती पत्र भी भेजा है।       

कांग्रेस प्रत्याशी का कहना है कि गुरुवार शाम मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद देर रात तक मंडी समिति, शाहदरा में ईवीएम सीलिंग की कार्रवाई चली। कांग्रेस प्रत्याशी के एजेंट ईवीएम स्टोर के बाहर अपने बुलावे का इंतजार करते रहे। जब चुनाव कर्मी कक्ष से बाहर निकले तो पता चला कि ईवीएम तो सील कर दी गईं। इस पर एजेंट ने आपत्ति जताई कि उनके सामने ईवीएम सील क्यों नहीं की गईं। अपने एजेंट के बताने पर उपेन्द्र सिंह ने चुनाव अधिकारी से बात की, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं दिया।       

सिंह ने गुपचुप तरीके से ईवीएम सीलिंग पर सवाल उठाये। उन्होंने कहा कि उनके एजेंट अमित कुमार ईवीएम स्टोर के बाहर बीती देर रात 3.30 बजे इंतजार में खड़े रहे कि सीलिंग के दौरान उन्हें बुलाया जाएगा, लेकिन काफी देर बाद उन्हें पता चला कि ईवीएम सील कर दी गईं हैं। उनका कहना है कि उपलब्ध वीडियो रिकाडिर्ंग एवं अन्य साक्ष्यों से इसकी पुष्टि की जा सकती है। नियमानुसार ईवीएम की सीलिंग प्रत्याशी अथवा उसके एजेंट के सामने होनी चाहिए। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि यह घोर अनियमितता है और चुनाव प्रक्रिया में संदेह करती है। जिला प्रशासन द्वारा चुनाव में पारदर्शी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!