कचरे से मिल रही ब्रांडेड चाय, कुंभ के इत्तिहास में पहली बार मिल रही ये सुविधा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 14 Feb, 2019 12:55 PM

this facility is available for the first time in the history of kumbh

कचरे से खाद बन सकती है, कचरे से बिजली बन सकती है, यहां तक कि अब कचडे से सड़क भी बनेगी, क्या कभी आपने ये सुना कि कचरा लाइए और मुफ्त में चाय पाइए। जी हां ऐसा कुंभ नगरी में हो रहा है। जहां आपके द्वारा लाया गया कचरा आपको प्रयागराज के कुंभ क्षेत्र में एक...

प्रयागराजः कचरे से खाद बन सकती है, कचरे से बिजली बन सकती है, यहां तक कि अब कचडे से सड़क भी बनेगी, क्या कभी आपने ये सुना कि कचरा लाइए और मुफ्त में चाय पाइए। जी हां ऐसा कुंभ नगरी में हो रहा है। जहां आपके द्वारा लाया गया कचरा आपको प्रयागराज के कुंभ क्षेत्र में एक कप चाय दे रहा है।
PunjabKesari
इन दिनों कुम्भ नगरी में संगम की डुबकी और चाय की चुस्की खूब चर्चा में है। दरअसल कचरा लाओ चाय की चुस्की पाओ की इस सोच को अंजाम दिया है एक निजी कम्पनी ने। कुम्भ मेले में कई जगह ऐसी मशीन लगाई गई है। जो कचरे के बदले ब्रांडेड चाय दे रही है। पूरे मेले शेत्र में यह मशीन श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लगाई गई हैं कि श्रद्धालु कचरे को खुले में ना फेंके बल्कि ऐसी मशीन में वह कचरा डालें ताकि उनको मुफ्त में एक कप चाय भी मिल जाए। दूर-दराज से आए श्रद्धालु इस पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं।
PunjabKesari
बता दें कि कुंभ के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब इस तरह की सुविधा निजी संस्था और सरकार द्वारा आम श्रद्धालुओं को दी जा रही हो। इस मशीन की खास बात यह है कि कचरा डालते ही इसको आभास हो जाएगा और आपके लिए एक कप चाय भी मुफ्त में मिल जाएगी। इस मशीन में कचड़ा डालकर के मुफ्त में चाय पीने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइन भी देखी जा रही है। श्रद्धालु अब कचरा फेंकने के बजाय इस मशीन को ढूंढने में भी दिखाई देते हैं ताकि इस ठंड के मौसम में उन्हें गरमा-गरम चाय का भी मुफ्त में आनंद मिल सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!