UP Politics News: मोदी सरकार के बजट की CM योगी ने की तारीफ, कहा- 'ये बजट भारत की 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के लक्ष्य को करेगा पूरा'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 23 Jul, 2024 03:42 PM

this budget will fulfill india s target of 5 trillion economy  cm yogi

UP Politics News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को संसद में पेश किए गए केन्द्रीय बजट को 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और ‘अमृत काल' के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला बजट बताया है। योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से...

UP Politics News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को संसद में पेश किए गए केन्द्रीय बजट को 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और ‘अमृत काल' के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला बजट बताया है। योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत आम बजट (2024-25) सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी होने के साथ ही 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और ‘अमृत काल' के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक, योगी ने 'एक्स' पर अपने संदेश में भी कहा कि आम बजट 2024-25 ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है। इसमें अंत्योदय की पावन भावना, विकास की असीम संभावना और नवोन्मेष की नव-दृष्टि है। मुख्यमंत्री ने इसी पोस्ट में कहा कि इस बजट में गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान समेत समाज के सभी तबकों के समग्र विकास का संकल्प, हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दृष्टि और वंचित को वंचना से मुक्त कराने का रोडमैप है। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग को बड़ी राहत प्रदान करते हुए प्रत्यक्ष कर प्रणाली के संबंध में नए प्रावधानों की घोषणा स्वागत योग्य है।

 

योगी ने मोदी और सीतारमण का आभार प्रकट करते हुए कहा कि ‘नए भारत' को पांच ट्रिलियन (पांच हजार अरब) डॉलर की इकोनॉमी और विश्व का ग्रोथ इंजन बनाने का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक-कल्याणकारी बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार एवं केंद्रीय वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन! मंगलवार को केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2024-25 का आम बजट लोकसभा में बजट पेश करते हुए कहा कि इसमें रोजगार, कौशल विकास, एमएसएमई और मध्यम वर्ग पर विशेष रूप से ध्यान दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!