यूपी में झमाझम बारिश थमी, मौसम हुआ सुहाना

Edited By Ramkesh, Updated: 01 Jul, 2022 05:34 PM

the rain stopped in up the weather became pleasant

करीब 24 घंटे कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बरसने के बाद उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में बारिश फिलहाल थमने से मौसम सुहावना हो गया हैं हालांकि पश्चिम के कुछ क्षेत्रों में वर्षा होने से तापमान में कमी दर्ज की गयी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में...

लखनऊ: करीब 24 घंटे कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बरसने के बाद उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में बारिश फिलहाल थमने से मौसम सुहावना हो गया हैं हालांकि पश्चिम के कुछ क्षेत्रों में वर्षा होने से तापमान में कमी दर्ज की गयी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अनुमान है जबकि तीन जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में तेजी आ सकती है। लोगों को चेतावनी दी गयी है कि वे बारिश के दौरान खेतों और खुले स्थानो पर जाने से बचें और पेड़ के नीचे न खड़े हों।

विभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में बारिश हुयी। इस अवधि में चित्रकूट के कर्वी में 11 सेमी,एटा के जलेसर में नौ सेमी,फिरोजाबाद के टूंडला में आठ सेमी बारिश हुयी। इसके अलावा आगरा,सोनभद्र,सीतापुर,हरदोई,बाराबंकी,फतेहपुर,बदायूं,झांसी और अमरोहा में भी पांच सेमी से अधिक वर्षा रिकाडर् की गयी।

इस दौरान प्रयागराज,कानपुर,बरेली,आगरा,मेरठ और झांसी मंडल में तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी जबकि गोरखपुर मंडल में तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली। बारिश होने से अयोध्या,प्रयागराज,बरेली, मुरादाबाद,आगरा,मेरठ मंडल में अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गयी वहीं गोरखपुर, लखनऊ,कानपुर,मंडलों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1. 6 डिग्री से तीन डिग्री सेल्सियस तक कम रिकार्ड किया गया।  इस अवधि में गोरखपुर मंडल में रात के तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी। इटावा में सबसे कम 22 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!