दुल्हे ने वरमाला पहनाकर छूए दूल्हन के पैर, लोगों के हंसने पर कहीं ऐसी 10 बातें जो बना देंगी आपको कायल

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 02 Jun, 2021 07:29 PM

the groom touched the bride s feet wearing a garland

सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप हैरान तो जरूर होंगे, लेकिन इससे पीछे की वजह जानकर शायद आप भी इस दुल्हे को सेल्यूट करेंगे। वायरल तस्वीर में  दुल्हन के कदमों में दूल्हे ने अपना सिर झुका दिया। वहीं..

लखनऊः सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप हैरान तो जरूर होंगे, लेकिन इससे पीछे की वजह जानकर शायद आप भी इस दुल्हे को सेल्यूट करेंगे। वायरल तस्वीर में  दुल्हन के कदमों में दूल्हे ने अपना सिर झुका दिया। वहीं लोगों के हंसने पर दुल्हे ने ऐसी बातें कही जिसने सबको अपना दीवाना बना लिया। 

ट्विटर पर वायरल होने वाली इस तस्वीर को डॉ. अजीत वारवंडकर ने अपने आधिकरिक अकाउंट पर शेयर किया है। इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ही उन्होंने दिल को छू लेने वाला कैप्शन लिखा है. डॉ. अजीत ने लिखा, 'वरमाला का कार्यक्रम पूरा हुआ तो दूल्हे ने दुल्हन के कदमों में अपना सिर झुका दिया तो शादी समारोह में उपस्थित समस्त घराती और बाराती स्तब्ध रह गए.'-

तस्वीर वायरल होने पर उन्होंने दूल्हे की तरफ से जवाब में लिखा, 'मेरी वंश को यही आगे बढ़ाएगी, मेरे घर की लक्ष्मी कहलाएगी। मेरी मां बाप की इज्जत करेगी और उनकी सेवा करेगी। मुझे पिता जैसी खुशी प्राप्त करवाएगी। प्रसव के समय मेरे बच्चे के लिए मौत को छूकर आएगी। इसी से मेरे घर की नींव है। इसके व्यवहार से ही समाज में मेरी पहचान बनेगी। अपने मां-बाप को छोड़ कर यह मेरे लिए मेरे पीछे आई है। अपनों से नाता तोड़कर उसने मुझसे नाता जोड़ा है। 

आखिर में डॉ. अजीत वारवंडकर ने अपने पोस्ट में लिखा, 'जब वो इतना सब कर सकती है तो क्या हम थोड़ा सा सम्मान भी नहीं दे सकते क्या। इन महिलाओं के कदमों में सिर झुकाना हास्य है तो मुझे जमाने की परवाह नहीं।'

बस फिर क्या था जिसने भी इस पोस्ट को देखा वह भावुक और स्तब्ध रह गया। अब तक इस पोस्ट को 3 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है। साथ ही लोगों ने नवदंपति को शादी की शुभकामनाएं भी दी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!