स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया मतदान, कहा- मेरी पहचान मेरे विकास कार्य से होती है

Edited By Harman Kaur,Updated: 01 Jun, 2024 12:05 PM

swami prasad maurya voted

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान जारी है। इसी बीच कुशीनगर लोकसभा सीट से प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य ने......

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान जारी है। इसी बीच कुशीनगर लोकसभा सीट से प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य ने मतदान किया। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि "मेरी पहचान मेरे विकास कार्य से जानी जाती है। मैंने यहां 3 बार विधायक रह करके अपने मंत्रिकाल में वो विकास कार्य किए हैं, जो आजादी के बाद कभी हुआ ही नहीं था। विद्यालय से लेकर जितने भी कार्य होने चाहिए वो सब पडरौना के लिए करवाए गए थे।"

मतदाता करेंगे PM मोदी समेत 144 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला
बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस चरण में मतदाता प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी समेत 144 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला करेंगे। राज्य की इन 13 सीट पर लोकसभा चुनाव के साथ-साथ सोनभद्र जिले की दुद्धी विधानसभा सीट (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) पर उपचुनाव के लिए भी मतदान सुबह शुरू हो गया। राज्य की 13 सीट पर प्रधानमंत्री मोदी समेत कुल 144 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिनमें 134 पुरुष और 10 महिलाएं शामिल हैं। मोदी वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और गंगा किनारे बसे इस प्राचीन आध्यात्मिक क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए चुनाव मैदान में हैं।

रिणवा ने कहा कि सातवें चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों के लिए 134 पुरुष और 10 महिलाओं सहित कुल 144 उम्मीदवार मैदान में हैं। 13 लोकसभा सीटों में से 11 सीटें सामान्य श्रेणी की हैं जबकि दो सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। इस चरण की 13 लोकसभा सीटों में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबट्र्सगंज शामिल हैं। ये 13 सीटें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, बलिया, गाज़ीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्ज़ापुर और सोनभद्र जिलों में फैली हुई हैं। उन्होंने कहा कि सातवें चरण के 13 लोकसभा क्षेत्रों में 2.50 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 1.33 करोड़ पुरुष और 1.17 करोड़ महिला मतदाता शामिल हैं।

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!