वोट न देने वाले हिंदुओं की DNA जांच की बात कहने वाले BJP विधायक को चुनाव लड़ने से रोकें: आप

Edited By Imran, Updated: 23 Feb, 2022 05:24 PM

stop bjp mla from contesting elections who said that dna test of hindu

आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने वाले हिंदुओं की डीएनए जांच कराने संबंधी विवादित बयान देने वाले भाजपा विधायक राघवेंद्र सिंह के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की निर्वाचन आयोग से मांग की है।

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने वाले हिंदुओं की डीएनए जांच कराने संबंधी विवादित बयान देने वाले भाजपा विधायक राघवेंद्र सिंह के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की निर्वाचन आयोग से मांग की है। पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में डुमरियागंज सीट से मौजूदा भाजपा विधायक और पार्टी प्रत्याशी राघवेंद्र सिंह पर आरोप लगाया।

 उन्होंने कहा कि राघवेंद्र ने पिछले दिनों अपने एक भाषण में कहा है कि जो हिंदू उन्हें छोड़कर किसी और को वोट देगा, वह उनका डीएनए जांच करवाएंगे कि उनमें हिंदू का ही खून है या फिर मुसलमानों का भी रक्त है। उन्होंने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजे गये पत्र में कहा कि भाजपा विधायक ने देश के करोड़ों हिंदुओं को गाली देकर उनका अपमान किया है। ऐसे उम्मीदवार को चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। सांसद ने कहा कि संविधान हर किसी को अपनी मर्जी से वोट का अधिकार देता है। देश में बहुत बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति, पिछड़े वर्ग, वैश्य, ब्राह्मण, क्षत्रिय तथा अन्य वर्गों के लोग भाजपा के खिलाफ वोट देते हैं। ऐसे में भाजपा विधायक राघवेंद्र का यह बयान उन करोड़ों लोगों का घोर अपमान है। 

सिंह ने एक ट्वीट कर पूछा, ‘‘आख़िर करोड़ों हिंदुओं को गाली देने वाले भाजपा विधायक को चुनाव लड़ने की इजाज़त किसने दी? क्या करोड़ों हिंदुओं को ग़द्दार, जयचंद की औलाद, मुसलमान की औलाद कहने पर मोदी-योगी सहमत हैं?"
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!