सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज अपने सांसदों के साथ करेंगे महत्वपूर्ण बैठक, दिल्ली के संसद भवन में होगी मीटिंग

Edited By Pooja Gill,Updated: 24 Jun, 2024 10:48 AM

sp chief akhilesh yadav will hold an important meeting

UP News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद होने वाले पहले सत्र से पहले आज दिल्ली में संसद भवन स्थित संसदीय दल कार्यालय में अपने सांसदों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे...

UP News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद होने वाले पहले सत्र से पहले आज दिल्ली में संसद भवन स्थित संसदीय दल कार्यालय में अपने सांसदों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। पार्टी संसद सत्र और आगामी 26 जून को होने वाले लोकसभा अध्यक्ष चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेगी। कुछ ही देर में बैठक शुरू हो जाएगी।

प्रोटेम स्पीकर दिलाएंगे शपथ
इस दौरान प्रोटेम स्पीकर के रूप में नियुक्त किए गए भाजपा सांसद भर्तृहरि महताब नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे और सदन की कार्यवाही की देखरेख करेंगे। बता दें कि गुरुवार को संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने घोषणा की कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भाजपा सांसद भर्तृहरि महताब को 18वीं लोकसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है। जिस पर कांग्रेस ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया भी दी थी। कहा था कि बीजेपी द्वारा यह नियुक्ति वरिष्ठ सदस्य को नियुक्त करने की पारंपरिक प्रथा से काफी हटकर है।

यह भी पढ़ेंः UP News: दो IPS अफसरों का तबादला- अखिलेश कुमार बने EOW के आईजी, वैभव कृष्णा IG आजमगढ़ रेंज
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 2 और आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया। यूपी सरकार द्वारा जिन  IPS अफसरों का तबादला किया गया, उनमें 2005 बैच के आईपीएस अखिलेश कुमार और 2010 बैच के आईपीएस वैभव कृष्णा शामिल हैं। इससे पहले योगी सरकार ने 16 आईपीएस अफसरों के तबादले किए थे, जिसमें लखनऊ व प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर शामिल थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ सरकार ने साल 2005 बैच के आईपीएस अखिलेश कुमार को आर्थिक अपराध अनुसंधान (ईओडब्ल्यू) का आईजी बनाया है। इससे पहले अखिलेश आईजी आजमगढ़ रेंज थे।

यह भी पढ़ेंः Monsoon Update: धीरे-धीरे यूपी के करीब पहुंच रहा मानसून, आज और कल होगी भारी बारिश, 13 से अधिक जिलों में येलो अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों के बीच मानसून दस्तक दे देगा। मानसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है और यूपी के करीब पहुंच रहा है। अभी मानसून मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अधिकतर भागों को भिगोते हुए प्रदेश की दक्षिणी सीमा (सोनभद्र) के काफी करीब पहुंच चुका है। इसके चलते प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का सिलसिला भी जारी है।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!