Sonbhadra: राज्यमंत्री ने BDO मोहम्मद तारिक को हटाने के लिए डीएम को भेजा पत्र, जातिवाद के आधार पर काम कराने का लगाया आरोप

Edited By Mamta Yadav, Updated: 17 Jun, 2022 08:53 PM

sonbhadra minister of state sent letter to dm to remove bdo mohammad tariq

उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड ने जिले के नवसृजित कोन ब्लॉक में तैनात खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) को कर्मचारियों का मानसिक शोषण करने व जातिवाद के आधार पर काम कराने का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र...

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड ने जिले के नवसृजित कोन ब्लॉक में तैनात खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) को कर्मचारियों का मानसिक शोषण करने व जातिवाद के आधार पर काम कराने का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।      

गोंड ने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया है कि कोन ब्लॉक में तैनात बीडीओ मोहम्मद तारिक के तानाशाही पूर्ण रवैये से जनता एवं पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। उन पर जातिवादी मानसिकता से ग्रसित होकर शासकीय काम करने के भी आरोप लगे हैं। पत्र में उन्होंने लिखा कि बीडीओ द्वारा किसी काम या मदद की फरियाद लेकर पहुंचने वालों के साथ दुर्व्यवहार भी किये जाने की शिकायतें मिली हैं। राज्य मंत्री ने जिलाधिकारी से उक्त बीडीओ को स्थानान्तरित कर किसी दूसरे बीडीओ की तैनाती किए जाने तथा इस संदर्भ में की जाने वाली कार्रवाई से उन्हें भी अवगत कराने की बात कही है।

इस बीच कोन ब्लॉक में तैनात लेखाकार, विशाल जायसवाल ने भी बीडीओ पर मानसिक शोषण करने का आरोप लगाया है। लेखाकार ने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी, जिला विकास अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व ब्लॉक प्रमुख को अवगत कराया है कि उक्त बीडीओ हर शासकीय कार्य में दखल दे रहे है। वह शासन के विपरीत कार्य करना चाह रहे है, जिससे उनका मानसिक शोषण हो रहा है।       

इस सम्बंध में ब्लाक प्रमुख रूबी मिश्रा ने बताया कि बीडीओ को कई बार लिखित एवं मौखिक तौर पर ग्राम पंचायत सचिवों की गड़बड़ी से जुड़े कामों की जानकारी दी गयी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं बीडीओ ने इन आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि जांच के दायरे में लाये जाने वाले कोई भी कार्य ब्लॉक में नहीं हो रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!